लव जिहाद का विरोध दर्शाने वाली हिंदी फिल्म ‘द कन्वर्जन’ का सूक्ष्म अंश प्रदर्शित !

एक दिन में १९ लाख लोगों ने देखा !

लव जिहाद के विरुद्ध चलचित्र निर्माण करने वाले निर्देशक विनोद तिवारी और नॉस्ट्रम एंटरटेनमेंट की जितनी प्रशंसा की जाए कम है । अपेक्षा है कि इस चलचित्र के माध्यम से हिन्दू युवतियां ‘लव जिहाद’ के प्रति जागरूक होंगी ! – संपादक

नई दिल्ली – ‘लव जिहाद’ के विरोध में गया हिन्दी चलचित्र, ‘द कन्वर्जन'(धर्मांतरण) का सूक्ष्म अंश (ट्रेलर) प्रदर्शित किया गया है । पिछले २४ घंटों में इस सूक्ष्म अंश को १९ लाख से अधिक लोगों ने देखा । चलचित्र सितंबर में प्रदर्शित होने वाला है । यह चलचित्र निर्देशक विनोद तिवारी और नोस्ट्रम एंटरटेनमेंट द्वारा सह-निर्मित है ।

१. चलचित्र के सूक्ष्म अंश में एक हिन्दू युवती की कहानी बताई गई है । इस युवती को ‘बबलू’ नाम धारण करने वाले एक युवा मुसलमान से प्रेम हो जाता है । परिवार के विरुद्ध जाकर वह उससे विवाह करती है ; किंतु, विवाह के उपरांत उसकी स्तिथि अत्यंत दयनीय हो जाती है । उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला जाता है, उसे सताया जाता है । फलस्वरूप, युवती बबलू के चंगुल से स्वयं को मुक्त करती है । तदोपरांत, वह ऐसे कट्टरपंथियों द्वारा धोखा देकर फसाने वालों के विरुद्ध आवाज उठाना प्रारंभ करती है ।

२. निर्देशक विनोद तिवारी ने कहा, “मैं लंबे समय से ऐसे चलचित्र के निर्माण के लिए योग्य अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था ; क्योंकि, हिन्दू युवतियों में इस विषय के प्रति जागरूकता निर्माण करने की आवश्यकता  है । यह चलचित्र न केवल प्रेम विवाह पर आधारित है, अपितु भारत में प्रेम-पश्चात धर्मांतरण के संवेदनशील विषय पर भी आधारित है ।

कट्टरपंथियों ने किया चलचित्र का विरोध !

चलचित्र का ‘विज्ञापन चित्र’ गत माह प्रदर्शित किया गया था । चलचित्र का तब कट्टरपंथियों ने विरोध किया था । वे हैशटैग #BoycottTheConversionMovie का विरोध कर रहे थे (यदि कोई उनके कुकर्मों का प्रकटीकरण कर रहा है, तो कट्टरपंथी तुरंत एकजुट होकर उसका विरोध करते हैं, जबकि हिन्दू अपने साथ हुए अन्याय के प्रति निष्क्रिय रहते हैं ! – संपादक) । ऐसा कहा जा रहा था कि यह चलचित्र मुसलमानों के विरुद्ध संदेश देगा । (ध्यान दें कि इस चलचित्र के संबंध में इतना हंगामा करने का प्रयत्न इसलिए हो रहा है, क्योंकि, यह कट्टरपंथियों के षड्यंत्र को समाज के समक्ष प्रकट करेगा ! – संपादक)