दिल्ली में एक फ्लाईओवर पर अवैध ढंग से बनाई गई मजार !

मजार पुरानी है ऐसा मुसलमानों का दावा !

फ्लाईओवर पर मजार बनाए जाने तक दिल्ली प्रशासन क्या कर रहा था और अभी भी वह मजार वहां पर होने पर प्रशासन क्या कर रहा है, यह जनता को समझना चाहिए ! – संपादक


नई दिल्ली – यहां के आजादपुर में एक फ्लाईओवर पर अवैध ढंग से छोटी मजार (इस्लामी पीर या फकीर की समाधि) बनाए जाने पर यातायात की समस्या निर्माण हुई है, ऐसा वृत्त ‘टी वी ९ भारतवर्ष’ समाचार चैनल ने प्रसारित किया है । ‘इस ओर हिंदू और मुसलमान ऐसे देखने की बजाय यातायात की दृष्टि से देखना चाहिए’, ऐसा इस वृत्त में कहा गया है । जहां फ्लाईओवर चालू होता है, वहां मजार बनाई गई है । मजार व्यवस्थापन की ओर से ‘यह दरगाह’, ऐसा बताया जा रहा है । यह दरगाह अवैध न होकर बहुत पुराना है, ऐसा भी उन्होंने कहा है ।

१. मुसलमानों का कहना है कि, वर्ष २००९ से वहां कोई भी निर्माण कार्य नहीं किया गया है । यहां वर्ष १९५० से पहले ही मजार बनाई गई थी । अब पुल के नीचे पीर बाबा की कब्र है ।

२. एक अन्य घटना में २४ जुलाई को एक महिला ने दिल्ली के एक मार्ग पर स्थित मजार को स्वयं ही तोडा़ था । जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था । पुलिस ने उसे जांच के लिए बुलाया था । उसे हिंदु संघठनों ने समर्थन दिया था । (एक महिला अवैध मजार को किसी के भी संरक्षण के बिना हटा सकती है, तो सभी तंत्र हाथ में होते हुए भी पुलिस और प्रशासन यह क्यों नही करता, यह जनता को उनसे पूछना चाहिए ! – संपादक)