जम्मू काश्मीर में भारतीय सेना ने आतंकवादियों के ड्रोन गिराए : ५ किलो विस्फोटक जप्त !

पाक आतंकवादियों की सहायता से भारत पर आक्रमण करने के लिए नए नए पद्धतियां खोज रहा है । इस कारण भारत पाकिस्तान के कितने भी ड्रोन गिराए, तो भी वह अन्य मार्गों से भारत पर आक्रमण करता ही रहेगा । इसलिए पाक को नष्ट करना, यही जम्मू-काश्मीर के साथ भारत को आतंकवाद मुक्त करने का एकमेव मार्ग है, यह सरकार को अब तो जानना चाहिए !

जम्मू काश्मीर पोलीस और ड्रोन

श्रीनगर – जम्मू-काश्मीर में भारतीय सीमा में ८ कि.मी. अंदर घुसे हुए आतंकवादियों के ड्रोन भारतीय सेना ने २३ जुलाई के दिन गिराए ।

जैश-ए-मोहम्मद इस जिहादी आतंकवादी संघठन की ओर से अखनूर के पास ड्रोन की सहायता से आक्रमण करने की जानकारी सेना को मिलने के बाद सेना ने व्यूह रचना की । उसके अनुसार मध्यरात्रि १ बजे यह ड्रोन गिराए गए ।

अतिरिक्त पुलिस महासंचालक मुकेश सिंह ने कहा, ‘‘यह ड्रोन ६ फुट लंबे थे और उनका वजन १७ किलो था । यह ड्रोन चीन में, तो उसके स्पेयर पार्टस ताइवान में बनाए गए थे । पिछले डेढ वर्षों में ड्रोन के माध्यम से लेकर जाने वाली १६ एके-४७ रायफल, ३ एम-४ रायफल, ३४ बंदूकें, १५ ग्रेनेड और १८ आइ.ई.डी. पकडे़ गए हैं । कुछ ड्रोन के माध्यम से पैसे भी भेजे गए थे । अभी तक लगभग ४ लाख रुपयों की रकम जप्त की गई है । जैश-ए-मोहम्मद और लष्कर-ए-तोयबा ये आतंकवादी संघठन ड्रोन की सहायता से काश्मीर में आक्रमण करने का षडयंत्र रच रहे हैं ।’’