सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान को देने के प्रकरण में पोखरण (राजस्थान) के सैन्य अड्डे को सब्जियों की आपूर्ति करने वाला धर्मांध गिरफ्तार  !

  • यह घटना दर्शाती है कि धर्मांधों को ऐसे संवेदनशील स्थानों प्रवेश नहीं करने देना चाहिए  ! सेना अब तो आत्मघाती सर्वधर्म समभाव अलग रखे !
  • देशद्रोह के दोषियों पर तत्काल द्रुत गति न्यायालय में प्रकरण चला कर उन्हें मृत्युदंड होने के लिए सरकार को प्रयास करने चाहिए  ! 
हबीबुर्रहमान खान

पोखरण (राजस्थान) – यहां सैन्य अड्डे को सब्जियों की आपूर्ति करने वाले ३४ वर्षीय हबीबुर्रहमान खान को देहली पुलिस ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है । हबीब खान पाकिस्तान की गुप्तचर संस्था आईएसआई को गोपनीय जानकारियां दे रहा था । उसके पास से अत्यंत गोपनीय कागजात एवं सैन्य अड्डे के चित्र जब्त किए गए हैं । उल्लेखनीय है कि यह बात सामने आई है कि आगरा में नियुक्त सैनिक परमजीत कौर ने हबीब को दस्तावेज उपलब्ध कराए थे । हबीब यह जानकारी कमल नाम के व्यक्ति को भेज रहा था । बताया गया है कि हबीबुर्रहमान पाकिस्तान का भी दौरा कर चुका है । (पाकिस्तान जाकर आने के पश्चात भी हबीबुर्रहमान को सैन्य अड्डे जैसे संवेदनशील स्थल पर सब्जियों की आपूर्ति करने का ठेका कैसे मिला ? इसकी भी जांच होनी चाहिए  ! – संपादक) हबीब खान से पूछताछ हो रही है तथा अन्य कुछ संदिग्धों को भी पकडा गया है ।

हबीबुर्रहमान खान बीकानेर का निवासी है एवं वह कुछ सामाजिक कार्यों में भी सहभाग लेता है । वह विगत अनेक वर्षों से ठेकेदारी का भी काम कर रहा है । उसे पोखरण में सैन्य अड्डे के ‘इंदिरा रसोई (किचन)’ को सब्जियों की आपूर्ति का ठेका मिला था ।