ट्विटर में देवताओं की मूर्ति के साथ हिंदू युवती के चित्र पर हिंदू विरोधियों की ओर से टिप्पणी !

 ‘नासा’ की ओर से इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने की ट्विटर द्वारा अपील

  • ‘नासा’ को इस देवता के विषय में कुछ भी आपत्ति नहीं, तो तथाकथित वैज्ञानिकों को इतना कष्ट क्यों हो रहा है? क्या उनको केवल अपना हिंदूद्वेष प्रकट करना है ?
  • चित्र में यदि किसी मुसलमान अथवा ईसाई युवती का चित्र उनके धार्मिक श्रद्धा के साथ छपा होता, तो विरोध करने वाले कथित धर्मनिरपेक्षतावादियों ने एक शब्द भी नहीं निकाला होता, यह ध्यान दें ! इससे इनका हिंदूविरोध सिद्ध होता है !
प्रतिमा और पूजा रॉय

नई दिल्ली – अमेरिका की विश्व विख्यात अंतरिक्ष शोध संस्था ‘नासा’ की ओर से ‘इंटर्नशिप’ करने के लिए आवेदन करने के विषय का एक ट्वीट किया गया है । ट्वीट में ४ ‘इंटर्न्स’ के चित्र संलग्न किए गए हैं । इसमें हिंदू युवती प्रतिमा रॉय का भी चित्र है । इस चित्र में रॉय के पीछे हिंदू देवताओं की मूर्ति और चित्र दिख रहे हैं । उसमें श्री सरस्वतीदेवी, श्री दुर्गादेवी, भगवान श्रीराम और सीतामाता की मूर्ति और चित्र दिख रहे हैं, साथ ही एक शिवलिंग भी रखा हुआ दिख रहा है । इसपर सोशल मीडिया के माध्यम से टिप्पणी होने लगी है । कुछ लोगों ने नासा पर विज्ञान को नष्ट करने का आरोप लगाया है, तो कुछ लोगों ने प्रतिमा रॉय को प्रश्न पूछते हुए ‘हिंदू देवताओं के साथ रहने की क्या आवश्यकता है ?’ ऐसे प्रश्न पूछे हैं । दूसरी ओर रॉय की प्रशंसा भी की जा रही है ।

वर्ष २०१४ में भारत के ‘मार्स ऑर्बिटर मिशन’ की सफलता पर प्रकाश डालने वाला ‘स्पेस मॉम्स’ नाम का चित्रपट वर्ष २०१४ में प्रसारित हुआ था । चित्रपट के निर्माता डेविड कोहेन ने नासा के ऊपर ट्वीट के संबंध में प्रतिमा और पूजा रॉय इन दोनों बहनों की प्रशंसा करने वाला ट्वीट किया है । उन्होंने लिखा, ‘अंतरिक्ष की यात्रा  भारतीयों के ‘डी.एन.ए.’ में (मूल स्वभाव में) है । प्रतिमा और पूजा का इस उपलक्ष में मैं अभिनंदन करता हूं ।’ इस ट्वीट को बहुत प्रसिद्धि मिल रही है ।

हम जो कुछ करते हैं, वह ईश्वर देखता रहता है ! – प्रतिमा रॉय

भारतीय वंश की प्रतिमा और पूजा रॉय ये दोनों बहनें ‘नासा ग्लेन रिसर्च सेंटर’ में ‘सॉफ्टवेएर इंजीनियर को-ऑप इंटर्नशिप’ कर रही हैं । नासा ने उनसे उनके अनुभवों के विषय में कुछ प्रश्न पूछे थे । इसपर प्रतिमा ने कहा था कि, मैं ईश्वर पर पूरा विश्वास रखती हूं । हम जो कुछ करते हैं, वह ईश्वर देखता रहता है ।