रेवाडी (हरियाणा) में १० वर्ष की लडकी का ७ लड़कों द्वारा सामूहिक बलात्कार

  • बलात्कार में एक ही सज्ञान, जब कि सभी आरोपी १० से १२ वर्ष के बच्चे !

  • बच्चों ने बलात्कार का वीडियो बनाया !

  • यदि १० से १२ वर्ष आयु के बच्चे भी बलात्कार कर सकते हैं, तो अब सज्ञान होने की आयु १८ से नीचे लानी चाहिए, यही समझ में आता है ! सरकार को इस घटना की गंभीरता को देखते हुए ‘पॉस्को’ कानून में बदलाव कर उसे और कठोर करना चाहिए !
  • बच्चों के हाथ में स्मार्टफोन आने से उसका प्रयोग अनैतिक बातों के लिए कितना किया जा रहा है, यह सर्वविदित है । हिंदुओं को धर्मशिक्षा न होने से उनके ऊपर योग्य संस्कार करने में असफल होने से इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं, यह ध्यान में रखकर धर्म शिक्षा कितनी आवश्यक है, यह स्पष्ट होता है !
(प्रतिकात्मक छायाचित्र)

रेवाडी (हरियाणा) – में १० वर्षीय लडकी का ७ लड़कों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने की घटना सामने आई है । इन ७ लड़कों में १अट्ठारह वर्ष का है और अन्य सभी १० से १२ वर्ष के हैं । इन आरोपियों ने बलात्कार करते समय उसका वीडियो बनाया । यह वीडियो सोशल मीडिया पर आने से यह घटना उजागर हुई । लडकी के पडोस में रहने वालों को यह ध्यान में आने पर उन्होंने लडकी के परिवार को बताया । इसके बाद पुलिस में शिकायत कर गुनाह प्रविष्ट किया गया । पीडित लड़की के पडोसी ने वीडियो के आधार पर आरोपियों को पहचाना है । इस वीडियो को प्रसारित करने वाले को भी पुलिस खोज रही है ।