मृत मरीज की कोरोना जांच की रिपोर्ट तीन बार बदलने से रिश्तेदार त्रस्त !

  • कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग की  काम के प्रति लापरवाही !

  • अंतिम संस्कार के समय मृत व्यक्ति कोरोना पीडित है यह समझने पर रिश्तेदार भागे

इसके लिए उत्तरदायी होने वालों पर कठोर कार्यवाही करें !

यादगिरी (कर्नाटक) – कोरोना जांच की नकारात्मक रिपोर्ट वाले मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के समय उस व्यक्ति की रिपोर्ट सकारात्मक है यह पता चलने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी डर गए । मृत व्यक्ति कोरोना पीडित है यह समझने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए जमा हुए सभी लोगों के भागने की घटना यहां के शाहपुर गांव में हुई । बाद में पुन: एकबार रिपोर्ट नकारात्मक है ऐसा बताने पर असमंजस का वातावरण निर्माण हुआ ।

रस्तापुर गांव के ७५ वर्ष के एक व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक न होने से उसे गांव के निजी अस्पताल में १८ अप्रैल के दिन भर्ती किया गया । उसी दिन उसकी कोरोना की जांच की गई । उस समय मरीज की रिपोर्ट नकारात्मक आने से आधुनिक वैद्यों ने उसपर उपचार किया । उपचार के समय उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई । मृत व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट नकारात्मक आने से उस व्यक्ति का मृतदेह अंतिम संस्कार के लिए रिश्तेदारों को दिया गया । २० अप्रैल के दिन अंतिम संस्कार के समय स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी दौडकर आया और बताया कि मृत व्यक्ति की रिपोर्ट सकारात्मक है वह कोरोना पीडित है । यह सुनते ही अंतिम संस्कार के लिए जमे हुए लोग घबरा गए और वहां से भाग निकले । बाद में कोरोना नियमों का पालन कर परिवार के चार सदस्यों ने मिलकर अंतिम संस्कार किया । अंतिम संस्कार हो जाने पर पुन: उस स्थान पर स्वास्थ्य अधिकारी ने आकर मृत व्यक्ति की रिपोर्ट नकारात्मक है ऐसा बताया । मृतक के परिवारवालों ने कौन सी रिपोर्ट को सही माने यह न समझने से परेशान हो गए हैं ।

आश्चर्य की बात यह है कि उस व्यक्ति के गले और नाक का द्रव एक बार ही लेकर जांच के लिए भेजने पर भी ३ रिपोर्ट आई हैं । पहली नकारात्मक, दूसरी सकारात्मक और तीसरी पुन: नकारात्मक । इस कारण असमंजस की परिस्थिति निर्माण हो गई है ।