वसीम रिजवी को इस्लाम से बहिष्कृत करने की धर्मांधों की मांग !

कुरान में से जिहादी आतंकवादियों को प्रोत्साहन देने वाली २६ आयते निकालने की मांग करने का मामला

  • अंनिस जैसे संघठन हिंदु धर्म की कथित अंधश्रद्धा दूर करने का प्रयास करते हैं, तब उन्हें ‘अन्य धर्मों की अंधश्रद्धा दूर क्यों नही करते ?’ ऐसा पूछने पर ‘स्वयं के धर्म की अंधश्रद्धा दूर करनी चाहिए’, ऐसा कहते हैं । अब रिजवी ने कुछ उसी तरह का प्रयास किया है, ऐसा अंनिस जैसे संघठन क्यों नही कहते ?
  • जातपात के कारण किसी को बहिष्कृत करने की घटना किसी एक गांव में होती है, तो तुरंत ही आधुनिकतावादी, धर्मनिरपेक्षतावादी संघठन वहां दौडकर जाते हैं और उसका विरोध करते हैं; लेकिन ऐसी घटनाओं के विषय में वे और भारतीय प्रसार माध्यम सुविधानुसार मौन रखते हैं !
  • किसी व्यक्ति को बहिष्कृत करना, यह गुनाह होने के कारण रिजवी को बहिष्कृत करने की मांग करने वालों पर कार्यवाही करने का धाडस सरकारी तंत्र दिखाएगा क्या ?


नई दिल्ली – जिहादी आतंकवाद को प्रोत्साहन देने वाली कुरान की २६ आयतों को निकालने की मांग करने वाली जनहित याचिका शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने उच्चतम न्यायालय में प्रविष्ट करने के बाद उनका सिर काटने का फतवा जारी हुआ है । अब उन्हें इस्लाम से ही निकालने की मांग की जा रही है । रिजवी की ऐसी मांग के कारण उनकी पत्नी, बच्चे, भाई और अन्य रिश्तेदारों ने उनसे संबंध तोड दिए हैं । साथ ही उनकी लक्ष्मणपुरी स्थित ‘हयात कब्र’ (मृत्यु के पूर्व ही कब्र के लिए स्थान आरक्षित करना) तोड दी गई है ।

(सौजन्य : Ladakh Now)

उलेमाओं ने केंद्र और राज्य सरकार से वसीम रिजवी को हिरासत में लेने की मांग की है ।

अंतिम श्वांस तक लडता रहुंगा ! वसीम रिजवी

वसीम रिजवी ने एक वीडिओ पोस्ट कर इस विषय पर अपना मत प्रस्तुत किया है । उन्होने कहा है, ‘मैने आयते निकालने की मांग करने के बाद पत्नी और बच्चे भी मुझे छोड कर गए हैं । विरोध होने के बाद भी मैं इस लडाई से पीछे नही हटूंगा । अंतिम श्वांस तक मै इस विषय पर लडता रहूंगा । हार की स्थिती निश्चतर होने के बाद मै आत्महत्या का मार्ग अपनाउंगा’ ।

रिजवी ने ट्वीट करके कहा है कि, देशभर से मेरा सिर काटने के फतवे निकाले जा रहे हैं । मै मानवता के लिए खडा हुआ हूं, यह गलत किया क्या ? आप सभी भारतवासी मेरा सता देंगे क्या ? ऐसा प्रश्न उन्होने पूछा है ।