मध्य प्रदेश में मिशनरी स्कूल द्वारा हिन्दू महिला लाइब्रेरियन के ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव !

  • धर्मांतरण न करने से नौकरी से निकाला गया !

  • हिन्दुओं को अपेक्षा है कि केंद्र सरकार शीघ्रातिशीघ्र धर्मांतरण विरोधी कानून पारित कर उनके विरुद्ध कडी कार्रवाई करे !

  • कॉन्वेंट स्कूल धर्मांतरण का अड्डा बनते जा रहे हैं और उन पर नियंत्रण लाने के लिए सरकारी तंत्रों को कडी कार्रवाई करने की आवश्यकता है !

खजुराहो (मध्य प्रदेश) – यहां कैथोलिक चर्च द्वारा संचालित सीक्रेट हार्ट कॉन्वेंट स्कूल की लाइब्रेरियन रूबी सिंह ने हेडमिस्ट्रेस सिस्टर भाग्या के विरुद्ध पुलिस में परिवाद प्रविष्ट कराते हुए आरोप लगाया है कि उसने उस पर धर्मपरिवर्तन करने के लिए दबाव डाला । उसके उपरांत उसके विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया गया है । गरीब होने के कारण रूबी सिंह का वेतन रोक दिया गया और उन पर धर्मपरिवर्तन का दबाव डाला गया । सिस्टर भाग्या ने भी हिन्दू धर्म का अपमान किया था । रूबी सिंह को वेतन बढाने और नौकरी नियमित करने का लालच दिया गया था । रूबी सिंह द्वारा धर्मांतरण से इनकार करने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया । वह पिछले ४ वर्षों से अनुबंध के आधार पर स्कूल में काम कर रहीं थीं । जब हिन्दुत्ववादी संगठनों को इस घटना की जानकारी मिली, तो वे रूबी सिंह के साथ पुलिस स्टेशन गए और अपराध प्रविष्ट करवाया ।

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश कैथोलिक चर्च के जनसंपर्क अधिकारी मारिया स्टीफन ने कहा कि मिशनरी स्कूल को लक्ष्य बनाया जा रहा है । छात्रों और उनके माता-पिता से शिकायत मिलने के उपरांत रूबी सिंह को निकाला गया था । इससे पूर्व उन्हें चेतावनी भी दी गई थी; किंतु उनमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ इसलिए यह कार्रवाई की गई ।