वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्यवाही की चेतावनी के बाद ट्विटर की ओर से भारत विरोधी ७०९ खाते बंद

नाक दबाए बिना मुंह नही खुलता, यही विदेशी कंपनियों के संबंध में ध्यान में आता है ! सरकार को अब ‘अमेजान’ आदि के समान विदेशी कंपनियों का मुंह दबाकर उनकी ओर से होने वाले हिंदुओं के देवताओं का अपमान रोकने का प्रयास करना चाहिए, ऐसा हिंदुओं को लगता है !

नई दिल्ली – भारत सरकार द्वारा बताए गए ७०९ ट्विटर एकाउंट पर ट्विटर कंपनी ने कार्यवाही करते हुए वे बंद कर दिए हैं । इन एकाउंट्स से भारत विरोधी द्वेष फैलाने के कारण उनके उपर कार्यवाही करने की मांग भारत ने ट्विटर से की थी; लेकिन ट्विटर द्वारा टालमटोल करने पर भारत ने ट्विटर के वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्यवाही की चेतावनी देने पर ट्विटर ने यह कार्यवाही की ।

१. ‘ट्विटर इंडिया’ ने केंद्र सरकार को आश्वासन देते हुए बताया कि, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आई.टी. अधिनियम की धारा ६९ ए (३) के अनुसार भेजे गए नोटिस में जिन ट्विटर खातों का उल्लेख किया है, उन सभी खातों की जांच की जाएगी ।

२. नोटिस में सरकार ने कहा कि आई.टी. ऐक्ट की इस धारा के अनुसार सरकार की सूचनाओं का पालन न करने पर ट्विटर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों को ७ वर्ष का कारावास और आर्थिक दंड भरना पड सकता है ।

३. सरकार के निर्देशों के बाद ट्विटर ने जिन ७०९ खातों को बंद किया है ,उनमें से १२६ खातों में ‘प्रधान मंत्री मोदी किसानों का नरसंहार करने की साजिश रच रहे हैं’, ऐसा कहा था, जबकि ४८३ खाते खलिस्तानऔर पाकिस्तान से संबंधित हैं । इन खातों के माध्यम से भ्रामक जानकारी और भडकाने वाले लेख दिए जा रहे हैं ऐसा सरकार ने कहा है ।