भविष्य में वातावरण बदलने से और जैविक आतंकवाद के कारण लाखों लोगों की मृत्यु होगी ! – बिल गेट्स की चेतावनी

अनेक संत, महात्मा और भविष्य वक्ता आने वाले भयानक काल के विषय में बता रहे हैं । इसलिए अब तो समाज को सतर्क रहकर आने वाले संकट काल से तर जाने के लिए साधना करना आवश्यक !

बिल गेट्स

नई दिल्ली – भविष्य में वातावरण बदलने से और जैविक आतंकवाद इन २ कारणों से लाखों लोगों की मृत्यु होगी । विश्व को समाप्त करने के उद्देश्य से कोई भी नए विषाणु की निर्मिति कर सकता है । वर्तमान में विश्व भर में चर्चित कोरोना विषाणु की अपेक्षा इन २ कारणों से विश्व में हाहाकार मचेगा, ऐसी भविष्यवाणी मायक्रोसाफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने की है । वे यू ट्यूब चैनल को दिए विशेष साक्षात्कार में बोल रहे थे । ५-६ वर्ष पूर्व बिल गेट्स ने कोरोना समान महामारी की भविष्यवाणी की थी । इस कारण अब बिल गेट्स द्वारा फिर से की गई नई भविष्यवाणी से चिंता व्यक्त की जा रही है ।

बिल गेट्स ने आगे कहा कि, किसी भी महामारी को विश्व में फैलने से रोका नही जा सकता । हमें इस प्रकार के संकटों का सामना करने के लिए पहले से तैयार रहना, यही एक मार्ग है । श्वास से संबंधित विषाणु बहुत खतरनाक होते हैं । ऐसे विषाणु कुछ निश्चित अवधि के बाद संक्रमित होकर फैलते रहते हैं । अनेक बार इनमें से अनेक विषाणुओं का संक्रमण होने के बाद विेशेष प्रभाव न दिखने से उसके विषय में नहीं समझ में आता है; लेकिन उसी समय इबोला समान बीमारी में व्यक्ति को सीधे अस्पताल में भर्ती करना पडता है ।