वर्ष २०२० में, बांग्लादेश में १४९ हिन्दुओं की हत्या की गई और २ सहस्त्र ६२३ हिन्दुओं को धर्मांतरित किया गया !

मुसलमान बहुल देश में हिंदू अल्पसंख्यकों की स्थिति !

  • हिन्दुओं पर आक्रमण की ४०,७०३ घटनाएं !

  • देवताओं की ३७० मूर्तियों की तोडफोड !

  • १६३ मंदिरों की तोडफोड !

  • २ सहस्त्र १२५ हिंदू परिवारों ने देश से पलायन किया !

  • भारत एक हिंदू बहुसंख्यक देश है, किन्तु अल्पसंख्यक धर्मावलंबियों के संबंध में यहां ऐसी कोई घटना नहीं होती है । इसके विपरीत, अल्पसंख्यक कट्टरपंथी हिन्दुओं पर आक्रमण करते हैं, उनके मंदिरों और मूर्तियों की तोडफोड करते हैं एवं हिंदुओं के साथ लव जिहाद जैसी घटनाएं होतीं हैं ; तब भी धर्मांधों को ‘धर्मनिरपेक्ष’ एवं हिंदुओं को ‘असहिष्णु’ कहा जाता है ! 
  • इसी तरह की घटनाएं न केवल बांग्लादेश में होती हैं, अपितु, पाकिस्तान व अफ़गानिस्तान में भी होतीं हैं और भारत तथा अन्य देशों के हिन्दू भी इस संबंध में निष्क्रिय रहते हैं !

ढाका (बांग्लादेश) – बांग्लादेश में वर्ष २०२० में विभिन्न घटनाओं में कुल १४९ हिन्दुओं की हत्या की गई, जबकि ७,०३६ हिंदू घायल हुए थे । साथ ही, २,६२३ हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन कर उन्हें मुसलमान बनाया गया । ‘जटिया हिन्दु महाजोत’ नामक संस्था ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये आंकडे प्रस्तुत किए हैं । इस तरह की घटनाओं की संख्या वर्ष २०१९ से अधिक है । वर्ष २०१९ में विभिन्न घटनाओं में १०८ हिंदू मारे गए, जबकि ४८४ हिंदू घायल हुए थे ।

इस संगठन के महासचिव, गोबिंद चंद्र प्रमाणिक ने कहा कि,

१. बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार दिन-प्रतिदिन बढ रहे हैं । पिछले वर्ष ९४ हिन्दुओं का अपहरण कर लिया गया था । वर्ष २०१९ में ७६ हिन्दुओं का अपहरण किया गया और १८ हिन्दुओं को धर्मांतरित कर मुसलमान बनाया गया ।

२. वर्ष २०२० में ५३ हिंदू महिलाओं और युवतियों के साथ बलात्कार किया गया और ३७० मंदिरों की मुर्तियों की तोडफोंड की गई । वर्ष २०१९ में यह संख्या क्रमशः ४२ और २४६ थी ।

३. वर्ष २०२० में मंदिरों की तोडफोड की १६३ घटनाएं हुईं । वर्ष २०१९ में इस तरह की १५३ घटनाएं हुईं थीं ।

४. पिछले वर्ष २,१२५ हिंदू परिवारों को देश से पलायन करने के लिए विवश किया गया था । वर्ष २०१९ में ३७९ परिवारों ने देश छोडा था ।

५. वर्ष २०२० में हिन्दुओं पर विभिन्न आक्रमणों और अत्याचार की ४०,७०३ घटनाएं हुईं, जबकि वर्ष २०१९ में ऐसी घटनाओं की संख्या ३१,५०५ थी ।