बंगाल के मुसलमान बहुल इलाकों में हिंदुओं को मतदान करने से रोका जाता है ! – सुप्रीम कोर्ट में याचिका

  • इस प्रकार की याचिका अदालत में दायर करने की नौबत आती है ! ; यह बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार और चुनाव आयोग के लिए लज्जास्पद है !
  • न केवल बंगाल में, अपितु देश के अन्य मुसलमान-बहुल क्षेत्रों में चुनाव आयोग और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए, और यदि ऐसा हो रहा है, तो हिंदुओं को संरक्षण देकर मतदान करने की सहूलियत दी जानी चाहिए !

नई दिल्ली : बंगाल में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होंगे । सुप्रीम कोर्ट में पुनीत कौर ढांडा ने एक याचिका दायर कर मतदाता सूची से फर्जी मतदाताओं को हटाने की मांग की है । इसके अलावा मुसलमान बहुल मालदा, उत्तरी दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद, नादिया, कूच बिहार, कोलकाता, उत्तर २४ परगना और दक्षिण परगना में हिंदुओं को सहज मतदान करते बने इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए । वहां उन्हें मतदान करने से रोका जाता है । उन्होंने यह भी मांग की गई है कि इस बाधा को हटाया जाना चाहिए ।

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हालिया हमले

ढांडा ने याचिका में कहा है कि,

१. अदालत को चुनाव आयोग से बंगाल में फर्जी मतदाताओं पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहें ।

२. बंगाल में विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है । इन मामलों की सीबीआई जांच होनी चाहिए ।

३. राज्य में सबसे ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता मारे गए हैं । सत्तारूढ दल इस संबंध में कोई कठोर कदम नहीं उठा रहा है । महिला नेताओं की भी हत्यायें की जा रही हैं । राज्य में मानव अधिकारों का भी हनन हो रहा है ।ऐसी परिस्थितियों के कारण विपक्षी नेताओं को सरक्षण दिया जाना चाहिए ।