किसान आंदोलन में नक्सली समर्थक की तस्वीर क्यों है ? नक्सलियों का कृषि और किसानों से क्या लेना-देना है ? – केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का प्रश्न

खालिस्तानी और नक्सली समर्थकों ने दिल्ली में किसानों के आंदोलन में घुसपैठ की है, यह विभिन्न समाचार चैनलों के वृत्तों में दिखाया जा रहा है । केंद्र सरकार को अब इस बारे में छान बीन करनी चाहिए और किसान संगठनों को भी इस बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए !

नई दिल्ली – ‘मैं सभी किसान या किसान संगठनों की बात नहीं कर रहा हूँ ; किन्तु गढचिरौली जिले में नक्सली आंदोलन का समर्थन करने वाले एक व्यक्ति से पूछताछ की गई थी । किसान आंदोलन में उसकी तस्वीर कैसे सामने आई ? उसका, कृषि और किसानों से क्या लेना-देना है ?’ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सवाल उठाया है कि, भारत विरोधी भाषण देनेवाले किसी व्यक्ति की तस्वीर, जिसका प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसानों से कोई लेना-देना नहीं है, कैसे प्रकाश में आती है । कुछ तत्व, किसानों के आंदोलन का अनुचित लाभ उठाने और उन्हें बदनाम करने की नीति अपना रहे हैं । “मैं कहना चाहता हूं कि किसानों को इससे दूर रहना चाहिए,” उन्होंने ऐसा आरोप लगाया है ।