२५० से ३०० जिहादी आतंकी घुसपैठ की तैयारी में ! – सीमा सुरक्षा बल की जानकारी

  • सुरक्षा बल अथवा गुप्तचर विभाग द्वारा प्रतिमाह इस प्रकार की जानकारी दी जाती है; परंतु उनके द्वारा घुसपैठ करने की प्रतीक्षा करने की अपेक्षा उनके लांचिंग पैड्स पर आक्रमण कर उन्हें ढेर करने के आदेश भारत सरकार क्यों नहीं देती ?

  • पिछली २ घटनाओं में आतंकियों द्वारा भारत में घुसपैठ कर बडी हानि पहुंचाने के उपरांत ही ‘सर्जिकल स्ट्राईक’ और ‘एयर स्ट्राईक’ किए गए । इस माध्यम से हम अभी भी सुरक्षात्मक नीति ही अपना रहे हैं, जो सर्वथा अयोग्य है ।

श्रीनगर (जम्मू-काश्मीर) – पाकिस्तान से २५० से ३०० जिहादी आतंकी भारत में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं । वे लांच पैड पर इकट्ठा भी हो चुके हैं; परंतु भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल उन्हें रोकने के लिए पूरी तरह तैयार हैं । सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षण राजेश मिश्रा ने यह जानकारी दी ।

२ दिन पूर्व कश्मीर के बारामुला की नियंत्रणरेखा पर पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में भारत के ५ सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए थे, ४ नागरिक मारे गए थे और १९ लोग घायल हुए थे । इन वीर सैनिकों में से राजेश डोवल नाम के अधिकारी के अंतिम संस्कार के लिए मिश्रा यहां आए थे, तब वे ऐसा बोल रहे थे । भारत की ओर से भी इसका उत्तर दिया गया था, जिसमें उसके ११ सैनिक मारे गए, साथ ही उनके कुछ बंकर्स भी नष्ट किए गए थे ।

पाकिस्तान की इस गोलीबारी के संदर्भ में भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी को बुलाकर उससे प्रश्न पूछे । उसी समय पाकिस्तान ने भी वहां के भारतीय दूतावास के अधिकारी को बुलाकर भारत द्वारा गोलीबारी के दिए गए उत्तर के संदर्भ में अपनी आपत्ति दर्शाई । (‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ की वृत्तिवाला पाकिस्तान ! – संपादक)