ऑस्ट्रिया में कट्टरतावादी मस्जिदें बंद करना आरंभ

  • विएना में ६ स्थानों पर हुए जिहादी आतंकी आक्रमणों का प्रकरण

  • दोनों मस्जिदों को बंद करने की प्रक्रिया पूरी

ऑस्ट्रिया जैसा छोटा देश एक ही आतंकी आक्रमण के उपरांत जिहादी आतंकवाद को जड से नष्ट करने के लिए तुरंत कठोर कार्यवाही करता है । तो दूसरी ओर विगत ३ दशकों से जिहादी आतंकवाद का दंश झेल रहा भारत देश ‘कथित धर्मनिरपेक्षता’ और ‘अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण’ की राष्ट्रविघातक नीति के अधीन होकर हाथ पर हाथ धरे बैठे रहता है । इसे रोकने हेतु भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करना ही एकमात्र उपाय है !

विएना (ऑस्ट्रिया) – यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में २ नवंबर को किए गए आतंकी आक्रमण के उपरांत वहां की सरकार ने कट्टरतावादी इस्लाम की शिक्षा देनेवाली मस्जिदों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करना आरंभ किया है । सरकार ने हाल ही में इन दोनों मस्जिदों को बंद करने की प्रक्रिया पूरी की है ।

१. आतंकी आक्रमण में मारे गए २० वर्षीय कुज्तिम फेजुलई नामक आतंकी ओट्टाक्रिंग शहर की ‘मेलिट इब्राहिम मस्जिद’ में जाता था । यह बात सामने आने पर इन दोनों मस्जिदों की कडी जांच की गई, उसमें इस मस्जिद में कट्टर इस्लाम की शिक्षा देने और वहां आतंकियों का आना-जाना होने की भी बात सामने आई; उसके कारण सरकार ने इन मस्जिदों के विरुद्ध तुरंत कार्यवाही कर उन्हें तुरंत बंद करने का निर्णय लिया है ।

२. ऑस्ट्रिया के गृहमंत्री कार्ल नेहैमर ने इस कार्यवाही के संदर्भ में कहा कि सरकार कट्टर इस्लाम की शिक्षा देनेवाली अन्य मस्जिदों के विरुद्ध भी कार्यवाही करेगी । जिन मस्जिदों के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए संकट उत्पन्न होता हो, ऐसी सभी मस्जिदें बंद की जाएगी ।

३. २ नवंबर को विएना में हुए आक्रमण में ४ लोगों की हत्या हुई थी, तो अनेक लोग घायल हुए थे । इस्लामिक स्टेट ने इस आक्रमण का दायित्व स्वीकार किया था ।

४. आतंकी आक्रमण के उपरांत अभीतक १५ आरोपियों को बंदी बनाया गया है । इन में से ७ लोगों पर अपराध प्रविष्ट किए गए हैं तथा ४ लोगों को आतंकवादी गतिविधियों के आरोप में दोषी घोषित किया गया है ।