भारत में अभी तक इस्लामिक स्टेट के १२२ आतंकवादी गिरफ्तार

ऐसों को द्रुतगति न्यायालय में अभियोग चलाकर फांसी का दंड मिलने के लिए सरकार को प्रयत्न करने चाहिए । अन्यथा वे जमानत पर छूट कर देश में कार्यवाहियां करेंगे !

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी

नई देहली- दक्षिण भारत के तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, केरल एवं तमिलनाडु राज्यों से इस्लामिक स्टेट के १२२ आतंकवदियों को १७ अपराधों में गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जांच दल (एन.आई .ए.) के द्वारा यह गिरफ्तारियां की गई हैं, ऐसी जानकारी केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने राज्यसभा में लिखित उत्तर में दी है । उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि इन राज्यों के अतिरिक्त जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, बंगाल, मध्य प्रदेश एवं महाराष्ट्र इन राज्यों में इस्लामिक स्टेट सक्रिय है ।  भारत ने इसके पहले ही इस्लामिक स्टेट एवं उससे संबंधित अन्य संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है ।

रेड्डी ने कहा कि, इन आतंकवदियों को आर्थिक आपूर्ति कैसे होती है, इसकी भी जानकारी है । उसी प्रकार उन्हे आतंकवादी कार्यवाही करने के लिए विदेश से कैसे आदेश दिए जाते हैं तथा सहायता की जाती है, इसकी भी जानकारी है । आतंकवादी इंटरनेट की सहायता से एक दूसरे के संपर्क में रहते हैं ।