निकटतम चुनाव देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी द्वारा बंगाल के ब्राह्मण पुजारियों को निःशुल्क घर और १ सहस्र रुपए मासिक भत्ता !

  • सत्ता में रहते जनता के काम न करने से ही राज्यकर्ताओं को चुनाव में जनता को ऐसे प्रलोभन दिखाने पडते हैं । इसलिए जनता को भी ऐसों के संदर्भ में उचित निर्णय लेने का यही अवसर होता है ।

  • अल्पसंख्यक प्रेमी ममता (बानो) को ब्राह्मणों के प्रति इतना ही ममत्व था, तो उन्होंने आजतक कभी ब्राह्मणों की सहायता क्यों नहीं की ? अब बंगाल में ममता (बानो) के सामने भाजपा की कडी चुनौती है और ब्राह्मण मतदाता भाजपा की ओर न मुडे; इसलिए यह प्रलोभन दिया जा रहा है, ममता (बानो) का यह स्वार्थ न समझने जितनी जनता मूर्ख नहीं है !

कोलकाता – निकटतम चुनाव देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने बंगाल के ब्राह्मण पुजारियों को निःशुल्क घर और १ सहस्र रुपए मासिक भत्ता देने की घोषणा की है । बंगाल में ८ सहस्र ब्राह्मण पुजारी हैं । बताया जा रहा है कि, इसके द्वारा बैनर्जी राज्य के ब्राह्मण मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रही हैं ।इससे पूर्व ममता बैनर्जी ने ‘राष्ट्रीय हिन्दी दिवस’के उपलक्ष्य में कहा था, ‘हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं’ तथाबंगाल सरकार द्वारा ‘हिन्दू अकादमी’ और ‘‘दलित साहित्य अकादमी’ की स्थापना करने की घोषणा की थी ।