कराची (पाकिस्तान) में शिया मुसलमानों के विरुद्ध लाखों सुन्नी मुसलमानों का मोर्चा

शिया मुसलमानों को ‘काफिर’ कहते हुए उन्हें मार डालने की धमकियां !

  • शिया और सुन्नी के बीच का शत्रुत्व संसार को ज्ञात है । भारत में भी यह विवाद चल रहा है । शिया मुसलमानों ने श्रीरामजन्मभूमि पर श्रीराममंदिर का समर्थन किया था तथा सुन्नी मुसलमानों ने विरोध किया था, यह ध्यान में रखें !
  • धर्मांध जहां बहुसंख्यक होते हैं, वहां वे एक दूसरे को ही मार डालते हैं । इसका उदाहरण पाकिस्तान सहित मध्य-पूर्व के देश हैं !

कराची (पाकिस्तान) – पाक का आतंकवादी संगठन ‘सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान’ ने (‘एस.एस.पी.’ने) शिया मुसलमानों के विरुद्ध सुन्नी मुसलमानों को भडकाना प्रारंभ कर दिया है । इसी बात से ११ सितंबर को कराची शहर में एक लाख से अधिक सुन्नी मुसलमानों ने इस संगठन के आवाहन पर मोर्चा निकाला । इस समय ‘शिया काफिर हैं’ आदि नारे लगाकर शिया मुसलमानों को मार डालने की धमकियां दी गईं ।

ट्वीटर से शिया मुसलमानों का वंशविच्छेद करने का ट्रेंड 

सामाजिक माध्यमों से भी #ShiaGenocide (शिया मुसलमानों का वंशविच्छेद) ऐसा ‘हैशटैग’ ‘ट्रेंड’ किया गया । इसमें सुन्नी मुसलमान शिया मुसलमानों के विरोध में ट्वीट कर रहे थे । इसमें एक शिया मुसलमान ने सुन्नी मुसलमानों को प्रश्न पूछा कि ‘आप इस्लाम को शांति का धर्म बताते हैं और दूसरी ओर मानवता की हत्या करते हैं ?’

गत ५ वर्षाें में सैकडों शिया मुसलमानों की हत्या

प्रसारमाध्यमों के समाचार के अनुसार पाक में गत ५ वर्षाें में सैकडोें शिया मुसलमानों की हत्या की गई है । हत्या करने के उपरांत सुन्नी मुसलमान शिया मुसलमानों के घर के बाहर ‘शिया काफिर हैं’, ऐसा लिखते हैं । इसके अतिरिक्त शिया मुसलमान युवक और महिलाएं भी लापता हो गई हैं ।

शियाविरोधी हिंसा के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान उत्तरदायी ! – महिला सामाजिक कार्यकर्ता काआरोप

पाक की महिला सामाजिक कार्यकर्ता आफरीन ने कहा कि, पाक सरकार को ज्ञात होते हुए भी वे आतंकवादी संगठन को शिया मुसलमानों के विरुद्ध प्रदर्शन और हिंसा करने की अनुमति दे रहे हैं । उन्होंने आरोप लगाया कि इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान उत्तरदायी हैं ।