‘वर्जिन भास्कर २’ वेब सीरीज द्वारा पुण्यश्लोक अहिल्याबाई होलकर का अपमान करने के प्रकरण में निर्माता एकता कपूर की क्षमायाचना

आपत्तिजनक दृश्य हटाया

वेब सीरीज द्वारा निरंतर राष्ट्रपुरुष, देवता, सेना आदि का अपमान किया जा रहा है । इसलिए उनका परीक्षण (सेन्सर) होना आवश्यक है । उसके लिए केंद्र सरकार शीघ्रातिशीघ्र कानून बनाए और ऐसे अपमान रोके !

मुंबई – ‘बालाजी टेलीफिल्म्स’ की निर्मिति ‘अल्ट बालाजी’ और‘जी ५’ नामक ‘ओटीटी ऍप्स’ पर प्रसारित होनेवाले ‘वर्जिन भास्कर २’ नामक धारावाहिक में पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर का अपमान करने के प्रकरण में धारावाहिक की निर्माता एकता कपूर क्षमायाचना की है । एकता कपूर ने कहा है कि ‘इस धारावाहिक के दृश्य के कारण समाज के घटक अप्रसन्न हो गए हैं । इसलिए सभी संबंधितों की ओर से क्षमा मांगती हूं । इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि धारावाहिक की निर्मिति में उनका सहभाग नहीं है ।

१. इस धारावाहिक के एक प्रसंग में एक छात्रावास का नाम ‘अहिल्याबाई’ दिखाया गया है । इस संबंध में एकता कपूर ने कहा कि, ‘यह दृश्य कार्यक्रम से हटा दिया गया है । इसके माध्यम से किसी का अनादर करने का उद्देश्य नहीं था । हमारे मराठा नेताओं की समृद्ध धरोहर हमारे लिए सर्वाधिक आदरणीय है ।’

२. अहिल्याबाई होलकरजी के वंशज भूषणसिंह राजे होलकर ने इस नाम का उपयोग करने के कारण आपत्ति उठाई थी और यह दृश्य हटाने की मांग की थी ।