एकता कपूर की ‘बालाजी टेलिफिल्म’ द्वारा निर्मित वेब सीरीज में पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर का अनादर

  • अहिल्यादेवी के वंशज श्रीमंत भूषणसिंहजीराजे होळकर महाराज की ओर से निषेध

  • एकता कपूर अपनी चूक सुधारकर क्षमा मांगें !

एकता कपूर द्वारा संचालित ‘बालाजी टेलिफिल्म’ द्वारा इससे पूर्व भी राष्ट्र एवं धर्म का अनादर करनेवाली वेबसीरिज बनाई गई हैं; परंतु इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कोई कानून नहीं बनाया है; इसके कारण ऐसी धारावाहिकों के विरुद्ध किसी प्रकार की कार्यवाही न होने से ऐसे लोगों को खुली छूट मिली हुई है । केंद्र सरकार तुरंत कानून बनाकर क्या ऐसी वेबसीरिज और उनके निर्माताओं के विरुद्ध कार्यवाही करेगी ?

इंदौर (मध्य प्रदेश) – ओटीटी एप ‘जी ५’ पर प्रसारित होनेवाली वेबसीरिज ‘वर्जिन भास्कर’ में ‘पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी गर्ल्स होस्टेल’ का नाम और उससे संबंधित प्रसंग दिखाए गए हैं । इस धारावाहिक में शारीरिक संबंधों का विषय प्रस्तुत किया गया है । ऐसे किसी धारावाहिक में पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर के नाम का उल्लेख कर उनका अनादर किया गया है । एकता कपूर के ‘बालाजी टेलिफिल्म्स’ ने इस धारावाहिक की निर्मिति की है । अहिल्यादेवी होळकर के वंशज श्रीमंत भूषणसिंहजीराजे होळकर महाराज ने इस संदर्भ में एकता कपूर को पत्र भेजकर इसके प्रति चेतावनी देकर अपनी चूक में सुधार कर क्षमा मांगने की मांग की है ।

श्रीमंत भूषणसिंहजीराजे होळकर महाराज द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि

१. इस प्रकार का नाम देने की आपकी विकृत मानसिकता की हम निंदा करते हैं । पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी के नाम का इस प्रकार से उपयोग करने का अधिकार आपको किसने दिया ?

२. आज आप जिस स्वतंत्र वातावरण में रह रही हैं, उस स्वतंत्रता की प्राप्ति अहल्यादेवी जैसी वीरांगनाओं के बलिदान के बल पर ही मिली है, इसे आप भूल गई हैं ।

३. आपके द्वारा किए गए इस अनादर के कारण भारतीयों की भावनाएं आहत हुई हैं । एक महिला होते हुए भी आपके द्वारा किया गया एक महिला का अनादर आपको शोभा नहीं देता । आपकी की हुई चूक के लिए आप क्षमा मांगें और अपनी चूक में सुधार करें । साथ ही इसके आगे ऐसी चूक न हो; इसकी ओर आप ध्यान दें ।