गणेशोत्सव के दौरान विभिन्न माध्यमों से भगवान श्री गणेश का अपमान रोकने में हिन्दू जनजागृति समिति को सफलता

हिन्दू, इस सफलता के लिए भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में अपना आभार व्यक्त करें । अगर सभी हिन्दू इसी तरह एकजुट होकर वैध मार्ग से विरोध करें, तो समाज में हो रही धर्महानि सहजता से रोकी जा सकेगी !

मुंबई: हिन्दू जनजागृति समिति ने गणेशोत्सव के दौरान विभिन्न माध्यमों से भगवान श्री गणेश का अपमान रोकने में सफलता पाई है। चित्र के माध्यम से फ्लिपकार्ट, मैकडॉनल्ड्स, मध्य प्रदेश साइबर पुलिस द्वारा, भगवान श्री गणेश के अपमान को हिन्दुओं द्वारा संगठित होकर वैध मार्ग से विरोध करने के कारण रोका गया ।

हाल ही में श्री गणेशोत्सव के दौरान, कई प्रतिष्ठानों ने अपने वित्तीय लाभ के स्वार्थी उद्देश्य से चित्रों के माध्यम से भगवान श्री गणेश का अपमान किया। इस वर्ष भी कुछ धर्मप्रेमियों ने इन बातों को हिन्दू जनजागृति समिति के संज्ञान में लाया । इस पर समिति ने अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया के माध्यम से हिन्दुओं से अपील की, कि वे वैधानिक मार्ग से इसका विरोध करें । परिणामस्वरूप, फ्लिपकार्ट, मैकडॉनल्ड्स और मध्य प्रदेश साइबर पुलिस को भगवान श्री गणेश के उपहासात्मक चित्रों को हटाना पडा ।

समिति द्वारा प्राप्त सफलता

१. फ्लिपकार्ट

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने गणेशोत्सव के मौके पर एक मोबाइल ऐप पर फेडरल बैंक पर छूट का विज्ञापन दिया था , जिस चित्र में श्रीगणेश को अपनी सूंड से भ्रमणभाष पकडे हुए दर्शाया था । ट्विटर पर हिंदू जनजागृति समिति के विरोध के कारण चित्र को कुछ घंटों के भीतर हटा दिया गया ।

२. मैकडॉनल्ड्स

मैकडॉनल्ड्स ने भगवान श्रीगणेश के रूप में अपने ‘फ्रेंच फ्राइज़’ दिखाते हुए एक तस्वीर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पोस्ट की थी। हिंदुओं के विरोध के बाद मैकडॉनल्ड्स द्वारा इन दोनों पोस्ट को हटा दिया गया।

३. मध्य प्रदेश साइबर पुलिस

मध्य प्रदेश की साइबर पुलिस ने चित्र में भगवान श्रीगणेश का मानवीकरण किया था और उनके मुख से प्रबोधनात्मक शब्दों द्वारा गोपनीय जानकारी के बारे में बताया था। इसका हिंदू धर्म जनजागृति समिति और अन्य धर्मप्रेमियों ने ट्विटर पर विरोध किया तथा चित्र को हटाने की मांग की। उसके बाद पुलिस ने ट्वीट डिलीट कर दिया।