कोयंबतूर (तमिलनाडु) में अज्ञात व्‍यक्‍तियों द्वारा ३ मंदिरों में तोडफोड और आगजनी

कथित सुधारक और हिन्‍दूविरोधी पेरियार की मूर्ति की तोडफोड का प्रतिशोध लिए जाने की चर्चा

  • तमिलनाडु में अण्‍णाद्रमुक दल सत्ता में है । जिस राजनैतिक दल ने शंकराचार्य स्‍वामी जयेंद्र सरस्‍वती को झूठे आरोप में फंसाकर गिरफ्‍तार कर कारागार में रखा, उस दल के कार्यकाल में राज्‍य में हिन्‍दू और हिन्‍दुआें के मंदिर सुरक्षित कैसे रहेंगे ?
  • हिन्‍दू धर्म की निचले स्‍तर पर जाकर आलोचना करनेवाले तथा जिसका कोई अस्‍तित्‍व ही नहीं है, उस द्रविड विरुद्ध आर्य विवाद चलाकर तमिलों को भारत से अलग-थलग कर उनमें विभाजन के बीज बोनेवाले पेरियार की मूर्ति की तोडफोड का प्रतिशोध लेने हेतु कोई हिन्‍दुआें के मंदिरों को लक्ष्य बनाते हों, तो वह क्षोभजनक ही है ! ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही होना आवश्‍यक !

कोइम्‍बतूर (तमिलनाडु) – यहां १७ जुलाई की रात का अज्ञात व्‍यक्‍तियों ने यहां के टाऊन हॉल के निकट स्‍थित मगालियम्‍मन मंदिर, रेल स्‍थानक के पास स्‍थित विनयनगर मंदिर और नल्लमपलायम के सेलवा क्षेत्र में स्‍थित विनयगर मंदिर, इन ३ हिन्‍दू मंदिरों में तोडफोड कर उनमें आगजनी की । तोडफोड करनेवालों ने इनमें से एक मंदिर में रखे त्रिशूल को भी हानि पहुंचाई । पुलिस प्रशासन इस तोडफोड की जांच कर रहा है ।

१. यहां के हिन्‍दुत्‍वनिष्‍ठ संगठन हिन्‍दू मुन्‍नानी, साथ ही भाजपा कार्यकर्ताआें ने १९ जुलाई को संगठितरूप से आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग की । इस अवसरपर भाजपा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष वनाथी श्रीनिवासन् ने इस घटना की निंदा करते हुए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी से संबंधित आरोपियों पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की ।

२. आजकल पुलिस प्रशासन ने इन तीनों मंदिरों पर पुलिसकर्मियों की नियुक्‍ति की है । इसी नगर में एक दिन पूर्व अर्थात १६ जुलाई को लैला पेरियार (तमिलनाडु के दिवंगत हिन्‍दूविरोधी तथा कथित सुधारवादी नेता) की मूर्ति की तोडफोड की गई थी और उसके पश्‍चात ही यह आक्रमण हुआ है । इसलिए पेरियार की मूर्ति की तोडफोड का प्रतिशोध लेने के लिए ही इन मंदिरों में तोडफोड की गई है, यह चर्चा हो रही है । इस घटना की जांच की जा रही है ।

३. मंदिर के निकट लगाए गए सीसीटीवी कैमरों के चित्रीकरण के आधारपर पुलिस प्रशासन आरोपियों की खोज कर रहा है । इसमें दोपहिया वाहन से आए एक व्‍यक्‍ति ने मंदिर में तोडफोड कर आगजनी की है ।