अलीगढ मुस्‍लिम विश्‍वविद्यालय के महिला छात्रावास में रहनेवाली हिन्‍दू छात्राआें पर हिजाब पहनने का दबाव

धर्मांध विद्यार्थियों ने ट्वीट करनेवाली हिन्‍दू छात्रा को पीतल का हिजाब धारण करने की धमकी दी

राज्‍य के हिन्‍दुआें को लगता है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथजी को हिन्‍दुआें के साथ हो रहे अन्‍याय रोकने के लिए विश्‍वविद्यालय के उपकुलपति को निष्‍कासित कर प्रशासक नियुक्‍त करना चाहिए ।

अलीगढ ( उत्तर प्रदेश ) – अलीगढ स्‍थित मुस्‍लिम विश्‍वविद्यालय के महिला छात्रावास में हिन्‍दू छात्राआें को हिजाब धारण करने का आग्रह किया जा रहा है । एक हिन्‍दू छात्रा ने ट्वीट कर के यह जानकारी दी है । इस ट्वीट के ऊपर प्रतिक्रिया देते हुए एक धर्मांध ने उत्तर दिया है कि संचारबंदी उठने के उपरांत इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनना पडेगा, वह भी पीतल का होगा । इसके उपरांत अनेक विद्यार्थियों ने आपत्तिजनक टिप्‍पणियां भी कीं हैं । इसके फलस्‍वरूप घबराई हुई छात्राआें ने विश्‍वविद्यालय के प्रशासन व पुलिस से शिकायत की है । तदुपरांत पुलिस ने गुनाह पंजीकृत किया है तथा विश्‍विवद्यालय ने जांच समिति की नियुक्‍ति की है । अलीगढ की भूतपूर्व महापौर सुश्री शकुंतला भारतीजी ने इस प्रकार की घटनाआें का तीव्र निषेध किया है.

विश्‍वविद्यालय के प्राध्‍यापक मुफ्‍ती जाहिद ने कहा कि यदि कोई मुस्‍लिम विद्यार्थी किसी मुस्‍लिम छात्रा को हिजाब पहनने के लिए कहता है तो गलत नहीं; किंतु किसी अमुस्‍लिम को ऐसा कहना तो निश्‍चत ही अयोग्‍य है ।