उत्तरप्रदेश में हिन्दू नाम धारण करके धर्मांध द्वारा हिन्दू युवती से विवाह कर उसकी अमानवीय हत्या

हिन्दू युवती का सिर और हाथ-पैर काटकर तालाब में फेंके !

  • हिन्दू नाम धारण कर हिन्दू युवतियों को फंसानेवाले और उनकी हत्या करनेवाले ऐसे नराधमों को कठोर से कठोर दंड मिलना आवश्यक !

  • प्रेम का कोई धर्म नहीं होता, ऐसा कहनेवाले धर्मनिरपेक्षतावादी हिन्दू नाम धारण कर हिन्दू युवतियों को फंसाने तथा उनकी हत्या करनेवाले ऐसे धर्मांधों के संबंध में कुछ नहीं बोलते, यह ध्यान में रखें !

  • लव जिहाद की ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सरकार को कठोर कानून बनाना आवश्यक !

मेरठ (उत्तरप्रदेश) – दौराला स्थित लाहिया गांव में शाकिब नामक धर्मांध ने एकता नामक एक हिन्दू युवती से विवाह किया था । उसके पश्‍चात परिजनों की सहायता से उसे शीत पेय में अचेत होने की दवाई दी । अचेत होने के पश्‍चात उसकी देह के टुकडे किए । मृतदेह के हाथ, पैर और सिर तालाब में फेंके तथा धड को जंगल में फेंक दिया ।

शाकिब ने अपना अमन ऐसा हिन्दू नाम बताकर उसे प्रेम के जाल में फंसाया । तत्पश्‍चात एकता घर से १५ लाख रुपए और १५ तोले सोना लेकर भाग गई तथा उसने शाकिब से विवाह किया । बताया जा रहा है कि एकता के पैसों के लिए शाकिब ने उसकी हत्या की है । यह घटना एक वर्ष पूर्व घटी थी । पुलिस के प्रयत्नों के उपरांत एक वर्ष पश्‍चात इस प्रकरण का पता लगा है ।

एकता को स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं थीं । इसलिए वह तांत्रिक शाकिब के पास गई थी । उस समय शाकिब ने अपना नाम उसे अमन बताया तथा प्रेमजाल में फंसाया । एकता की हत्या के पश्‍चात शाकिब उसके चल-दूरभाष का उपयोग कर रहा था । वह एकता के नाम से उसके हिन्दू परिजनों को वॉट्स ऍप द्वारा संदेश भेजता था तथा जब उसके परिजन फेसबुक पर कुछ मेसेज पोस्ट करते थे, तब शाकिब उसका उत्तर भी देता था । इसलिए एकता के परिजनों को लगता था कि एकता जीवित है । २० मई २०२० को पुलिस ने एकता के परिजनों से संपर्क किया, तब यह सत्य सामने आया ।