हिन्दू साधु-संतोंपर किए गए आक्रमणों का अन्वेषण एन्.आई.ए. को सौंपा जाए !

हिन्दू विधिज्ञ परिषद के पू. (अधिवक्ता) सुरेश कुलकर्णी की केंद्रीय गृहमंत्रालय से मांग

पू. (अधिवक्ता) सुरेश कुलकर्णी

संभाजीनगर (महाराष्ट्र) – एक ओर कोरोना महामारी ने विश्‍वभर में उत्पात मचाया है, तो भारत में हिन्दू साधु-संतोंपर आक्रमण की घटनाएं बढ रही हैं । पालघर के २ साधुओं की निर्मम हत्या की घटना ताजा थी, तब तक संपूर्ण भारतभर में हिन्दू साधु-संतों की हत्याएं और उनपर आक्रमण करने की घटना हो रही हैं । इन साधु-संतों की हत्याओं की राष्ट्रीय अन्वेषण विभाग (एन्.आई.ए.) द्वारा व्यापक जांच करने हेतु आदेश दिए जाएं । संभाजीनगर उच्च न्यायालय में कार्यरत, साथ ही बार एसोसिएशन के सचिव तथा हिन्दू विधिज्ञ परिषद के पू. (अधिवक्ता) सुरेश कुलकर्णी ने केंद्रीय गृहमंत्रालय को पत्र लिखकर यह मांग की है ।

पू. (अधिवक्ता) सुरेश कुलकर्णी ने पत्र में आगे कहा कि,

१. देश में ऐसी घटनाएं होते समय देश के सभी तथाकथित विवेकवादी, मोमबत्तियां लेकर प्रदर्शन करनेवाले और छद्म-धर्मनिरपेक्षतावादी किस बिल में छिपे हैं ? वे कभी भी साधुओं की निर्मम हत्याएं और आक्रमणों की निंदा नहीं करते । इससे पूर्व हमने कुछ तथाकथित बुद्धिजीवियों को पुरस्कार वापस करते हुए देखा है । ये लोग किसी भी कारणवश और हिन्दुओं से संबंधित घटना न होते हुए भी हिन्दुओं की निंदा करते हैं ।

२. देश के किसी भी संकट के समय त्याग करने के लिए हिन्दू सदैव आगे रहते हैं; परंतु तब भी उनकी श्रद्धा का केंद्र तिरुपति मंदिर की संपत्तियों को बेचने का निर्णय लेता है, खुलेआम गोहत्याएं होती हैं और गोवंश की तस्करी रोकते समय उसे रोकनेवाले सोलापुर जनपद में कार्यरत पुलिसकर्मी रामेश्‍वर पारचांडे की वाहन के नीचे कुचलकर हत्या की जाती है । इन सभी घटनाओं के पीछे हिन्दूविरोधी षड्यंत्र होने का संदेह होता है । अतः हिन्दू साधु-संतों की हत्याओं की राष्ट्रीय अन्वेषण विभाग के द्वारा व्यापक जांच करने के आदेश दिए जाएं ।

पू. (अधिवक्ता) सुरेश कुलकर्णी द्वारा लिखे गए पत्र में देश में हाल ही में घटित साधु-संतों की हत्याएं और उनपर किए गए आक्रमणों के संदर्भ में समाचारपत्रो में कुछ प्रकाशित घटनाओं का उल्लेख किया गया है ।

१. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक मंदिर के २ पुरोहितों के छिन्नविछिन्न किए गए शव मिले ।

२. २४ अप्रैल को होशियारपुर में स्वामी पुष्पेंद्र स्वरूप पर किया गया प्राणघाती आक्रमण

३. हरियाणा के कनिना बस स्टैड के पीछे स्थित श्मशान भूमि में एक साधु का नग्न अवस्था में पडा हुआ शव

४. महाराष्ट्र के नांदेड जनपद की उमरी तहसील के नागठाना गांव में बालब्रह्मचारी साधु शिवाचार्य जी की हत्या की घटना हुई है ।

५. पंजाब में ८० वर्षीय संत की हत्या

६. बिहार के किशनगंज में एक परिवार ने यह आरोप लगाया है कि वे हिन्दू देवताओं की उपासना करते हैं; इसलिए भीम आर्मी ने उनपर आक्रमण कर स्थानीय मंदिर में तोडफोड की ।

७. वृंदावन में साधु तमल कृष्णदासपर प्राणघाती आक्रमण किया गया ।