तबलीगी जमात द्वारा जानबूझकर किया गया कोरोना का प्रसार अक्षम्य अपराध ! – योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

केंद्र सरकार को ऐसे लोगों को कठोर दंड मिलने हेतु प्रयास करने चाहिए, जिससे पुनः ऐसा कृत्य करने का कोई साहस न कर सके !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – तबलीगी जमातवालों का यह कृत्य सर्वथा अयोग्य है । उन्हें प्रशासन को इसकी तुरंत जानकारी देनी चाहिए थी; परंतु उन्होंने कोरोना को छिपाया । उनके वक्तव्यों के कारण लोगों में अनुचित जानकारी फैली । उसके पश्‍चात देखते ही देखते अनेक लोग कोरोना से संक्रमित हुए । उनके द्वारा जानबूझकर किया गया यह कृत्य अक्षम्य अपराध है ।, इन शब्दों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य में कोरोना फैलाने के लिए तबलीगी जमातवालों को उत्तरदायी प्रमाणित किया ।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि,

१. उत्तर प्रदेश में ३ सहस्र से भी अधिक तबलीगियों ने विविध स्थानोंपर कोरोना फैलाने का अपराध किया । तब पुलिस प्रशासन ने उन्हें अपने नियंत्रण में लेकर उनका संगरोध किया ।

२. जब तबलीगियों को चिकित्सालय में भर्ती किया गया, तब उन्होंने वहां भी कोरोना फैलाया । उन्होंने समय रहते ही प्रशासन का आवाहन का सकारात्मक प्रत्युत्तर दिया होता, तो स्थिति नहीं बिगडी होती ।

३. तबलीगियों के कारण ही कोरोना तीव्र गति से फैला, इसे बताने में मुझे कोई संकोच नहीं है ।

४. तबलीगी जमात के लिए काम करनेवाले लोगों ने कोरोना विषाणुओं के वाहकके रूप में काम किया है । तबलीगी जमातवालों ने कोरोना का प्रसार न किया होता, तो यातायात बंदी के पहले चरण में ही हम स्थिति पर नियंत्रण पा सकते थे ।

५. तबलीगी जमात ने अपराध किया है; इसलिए उसी पद्धति से उनके विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए । बीमारी होना कोई अपराध नहीं है; परंतु कोरोना जैसी घातक बीमारी को छिपाना निश्चितरूप से अपराध है ।

६. जिन्होंने विधि का उल्लंघन किया है, उनके विरुद्ध विधिजन्य कार्रवाई की जाएगी ।