Kejriwal resign : केजरीवाल २ दिनों में मुख्‍यमंत्रीपद से त्‍यागपत्र देंगे !

अरविंद केजरीवाल

नई देहली – देहली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगामी २ दिनों में मुख्‍यमंत्रीपद का त्‍यागपत्र देने की घोषणा की है ।

देहली के मदिरा घोटाले के प्रकरण में केजरीवाल को सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने १३ सितंबर को जामीन (प्रतिभू) सम्मत किया । वे पिछले १७७ दिनों से कारागृह में बंद थे । कारागृह से बाहर आने पर अरविंद केजरीवाल ने उपर्युक्त घोषणा की है । केजरीवाल ने आगे कहा, ‘‘कुछ लोग कहे रहे है कि सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने जामीन देते समय कुछ शर्तें रखी हैं । इस कारण मैं कुछ काम नहीं कर पाऊंगा । पिछले वर्ष केंद्र सरकार द्वारा क्या अल्प शर्तें रखी गई थी ? केंद्र सरकार द्वारा कानून पर कानून बनाकर हमारे अधिकार एवं शक्‍ति अल्‍प करने का प्रयास किया गया । आगामी २ दिनों में मुख्‍यमंत्रीपद का त्‍यागपत्र देने के उपरांत मैं तथा मनीष सिसोदिया ,हम दोनों देहली के लोगों से मिलकर उनसे संवाद करेंगे । तदनंतर यदि जनता को हम प्रामाणिक लगते हैं, तो वह हमें पुनः चुनेगी । २ दिनों में आम आदमी पार्टी के विधिमंडल दल की बैठक होगी । उसमें मेरी अपेक्षा आम आदमी पार्टी का अन्य नेता मुख्‍यमंत्री के रूप में नियुक्त किया जाएगा । अब देहली की जनता जब तक निर्णय नहीं देती, तब तक मैं मुख्‍यमंत्रीपद स्‍वीकार नहीं करूंगा ।’’

संपादकीय भूमिका 

ऐसा कर के केजरीवाल जनता से सहानुभूति प्राप्त करने का ही प्रयास कर रहे हैं । उनके दल में रहे भ्रष्‍टाचारी, *गुंडे आदि की भरमार को देखते हुए उनके दल को चुनाव ही प्रतिबंधित करना चाहिए !