President Rule For Delhi : केजरीवाल सरकार को भंग कर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू करें ! – भाजपा

नई देहली – भाजपा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेट कर मांग की है कि केजरीवाल सरकार को भंग कर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए । भाजपा का कहना है कि मध्य घोटाले के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करीब ६ महीने से जेल में हैं, इसलिए दिल्ली में ‘संवैधानिक संकट’ उत्पन्न हो गया है ।

देहली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने ३० अगस्त को राष्ट्रपति से भेट की और उन्हें एक निवेदन सौंपा। हालांकि, ३० अगस्त की यह जानकारी अब सामने आई है। राष्ट्रपति सचिवालय ने बीजेपी के इस बयान को केंद्रीय गृह सचिव को भेज दिया है । राष्ट्रपति सचिवालय का कहना है कि दिल्ली में चल रहे ‘संवैधानिक संकट’ पर उचित ध्यान देने की आवश्यकता है । इसके साथ ही बीजेपी ने इस वक्तव्य में दिल्ली सरकार की व्यवस्था, वित्तीय अनियमितताओं और लोगों की स्थिति को लेकर भी आपत्ति की है । इसमें कहा गया है कि प्रशासनिक व्यवस्था पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गयी है ।

संपादकीय भूमिका 

एक अत्यंत महत्वपूर्ण राज्य के मुख्यमंत्री का लगभग ६ माह तक कारागृह में रहना और फिर भी मुख्यमंत्री बने रहना लोकतंत्र का घोर उपहास है । यदि मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता की समस्याओं के समाधान के लिए उपलब्ध नहीं हैं तो लोकतंत्र की सबसे बड़ी हार है ?