Miles Routledge UK YouTuber : भारत पर परमाणु बम फेंकने की माइल्स रूटलेज इस ब्रिटिश युट्यूबर की ओर से धमकी !

भारतीयों पर की रंगभेदी टिप्पणी !

(यूट्यूबर अर्थात यूट्यूब पर वीडियो प्रसारित करनेवाला)

माइल्स रुटलेज, ब्रिटिश युट्यूबर

लंदन (ब्रिटेन) – माइल्स रुटलेज नामक ब्रिटिश युट्यूबर ने भारतीयों के विरोध में रंगभेद टिप्पणी की है । भारतीयों के बोलने के ढंग के साथ ही उसने भारत पर परमाणु बम डालने की धमकी दी है । इस कारण सामाजिक माध्यमों पर माइल्स पर बडी मात्रा में टिप्पणी की जा रही है । इसका विरोध करने वालों को माइल्स अशिष्ट भाषा में प्रतिउत्तर दे रहा है ।

१. २५ वर्षीय रुटलेज एक विद्यार्थी और युट्यूबर है । वर्ष २०२१ में वह पहली बार प्रकाश में आया था ।

२. परमाणु बम के विषय में रुटलेज ने लिखा है कि, जब मैं ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनूंगा, तब मैं ब्रिटिशों के हित संबंधों और सूत्रों में हस्तक्षेप करने वाली किसी भी विदेशी शक्ति को चेतावनी देने के लिए उनके विरोध में परमाणु युद्ध की घोषणा करूंगा । मैं भारत पर परमाणु बम भी छोड सकता हूं ।

३. वर्ष २०२१ में रुटलेज अफगानिस्तान गया था । वहां तालिबान ने उसे बंदी बनाया था । इसके उपरांत अन्य विदेशी नागरिक के समान ही अमेरिकी और ब्रिटिश सरकार ने उसे वहां से बाहर निकाला था ।

४. फरवरी २०२३ में वह पुनः अफगानिस्तान गया था । तब भी तालिबान के गुप्तचरों ने उसे बंदी बनाया था । रुटलेज कहता है कि, मुझे तालिबान के गुप्तचरों ने ८ माह बंदी बनाकर रखा था । इस दौरान मैने तालिबान सरकार के उच्च लोगों से मित्रता की और मुझे पुनः बुलाया गया ।

५. उसके यूट्यूब चैनल के १ लाख २६ सहस्र सदस्य हैं ।

संपादकीय भूमिका

इस प्रकार खुलेआम धमकियां देने वाले यूट्यूबर की ओर अनदेखी करने से नहीं चलेगा । हिन्दुओं पर टिप्पणी करने वाले ऐसे विदेशी लोग भारत विरोधी वैश्विक षड्यंत्र का हिस्सा हैं, यह ध्यान मे लें !