Meerut Clash : मेरठ में हिन्दू लडके के विवाह में ‘डीजे’ बजाने पर मुसलमानों ने प्रहार किया !

(डीजे का मतलब है बडा साउंड सिस्टम)

मेरठ – यहां के रसूलपुर गांव में एक हिन्दू लड़के की शादी में ‘डीजे’ बजाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इस बार दोनों गुटों के बीच झडप हो गई। इस घटना में दोनों पक्षों की महिलाओं समेत कई लोग घायल हो गये। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की व्यवस्था कर दिया गया है।

सचिन के बेटे सतीश का विवाह मेरठ के रसूलपुर गांव में हुआ। विवाह के दिन देर तक डीजे बजाने को लेकर मुस्लिमों ने विवाद किया। उन्होंने पथराव किया। इस बार दोनों धर्मों के लोगों के बीच झडप हो गई। स्थानीय लोगोने रात में ही विवाद सुलझा लिया था ; लेकिन अगले दिन जब विवाह की शोभायात्रा निकाली तो दोनों समुदायों के बीच फिर से झड़प शुरू हो गई। देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार कंबोज ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

संपादकीय भूमिका

  • कट्टरपंथियों की भीडतंत्र ! जो कट्टरपंथी अब तक हिन्दूओं की शोभायात्रा का विरोध करते थे, वे अब हिन्दू विवाह में ‘डीजे’ का विरोध कर रहे है। कल ये हिन्दूओं के मार्ग पर आने-जाने का विरोध करेंगे! ऐसी स्थिति न हो इसके लिए हिन्दूओं को स्वयं संगठित होना चाहिए !
  • ध्यान दें कि जो मुसलमान हिन्दूओं को दिन में 5 बार लाऊडस्पीकर द्वारा दी जाने वाली अज़ान के स्वर को सहन करने के लिए बाध्य करते है, वे हिन्दूओं के विवाह जैसे एक दिन के संस्कार में लाउडस्पीकर का स्वर भी स्वीकार नहीं करते है !