Asaduddin Owaisi : ( और इनकी सुनिये ) ‘हिम्मत है तो आगे आओ; सावरकर जैसा कायर बनना बंद करो!’ – ओवैसी

देहली में असदुद्दीन ओवैसी के घर पर फेंकी गई काली स्याही!

खासदार असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली- एम.आई.एम. अध्यक्ष तथा सांसद असदुद्दीन औवेसी के दिल्ली स्थित आवास पर काली स्याही फेंकी गई। २५ जून को संसद में शपथ लेते समय ओवैसी ने ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन, अल्लाहु अकबर (अल्लाह महान है)’ जैसे उद्घोषणा की थी । कहा जाता है कि उसी पृष्ठभूमि में स्याही फेकी गई थी ।

स्याही फेकने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा, ”मैं उन गुंडों से नहीं डरता, जिन्होंने मेरे घर को लक्ष्य किया है। साहस है तो मेरे समक्ष आओ । स्याही फेंक कर, पत्थर फेंक कर भाग मत जाना। सावरकर जैसा कायर बनना बंद करो।

१. औवेसी ने आगे कहा कि मैं यह नहीं गिन रहा हूं कि देहली में मेरे घर को कितनी बार निशाना बनाया गया। जब मैंने पुलिस अधिकारियों से पूछा, ‘आपकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है?’, तो उन्होंने लाचारी जताई ।

२. फरवरी २०२३ में जब औवेसी जयपुर में थे तो उनके घर पर पथराव हुआ था । ३ फरवरी २०२२ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के हापुड में टोल बूथ के पास ओवैसी की कार पर गोलियां चलाई गई थी ।

संपादकीय भूमिका

देश की संसद में शपथ लेने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ जैसे देशद्रोही उद्घोषणा देने वाले वीर सावरकर का नाम लेने के योग्य है क्या ? ऐसे सांसदों की सदस्यता तत्काल निरस्त कर राष्ट्रपति को उनपर आपराधिक कार्यवाही करने का आदेश देना चाहिए!