Tamil Nadu Illicit Liquor Case : तमिलनाडु में विषैली मदिरा पीने से ३६ लोगों की मृत्यु हो गई, तथा ७० लोगों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया !

चेन्नई (तमिलनाडु) – तमिलनाडु के कल्लाकुरीची जिले में विषैली मदिरा पीने से ३६ लोगों की मृत्यु हो गयी तथा ७० से अधिक लोगों को उपचार के लिए चिकत्सालय में भर्ती कराया गया है। उधर, पुडुचेरी में भी विषैली मदिरा पीने के बाद १५ लोगों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ की स्थिति गंभीर है।

इस प्रकरण में पुलिस ने ४९ वर्षीय गोविंदराज उर्फ कन्नूकुट्टी को बंदी बनाया है। उसके पास से २०० लीटर मदिरा बरामद की गयी है । इस मदिरा के नमूने तत्काल जांच के लिए विल्लुपुरम भेजे गए। इसमें बड़ी मात्रा में विषैला मिथेनॉल पाया गया।

अपराधियों को क्षमा नही किया जाएगा ! – मुख्यमंत्री स्टॅलिन

मुख्यमंत्री स्टॅलिन

मुख्यमंत्री एम.के.स्टॅलिन ने इस घटना पर दुःख व्यक्त किया एवं कहा कि असावधानी करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।’ एक्स पर अपने पोस्ट में उन्होंने कहा कि यदि लोग ऐसी अवैध मदिरा की सूचना देते हैं तो त्वरित कार्यवाही की जाएगी। (जनता की आपत्ति से पहले पुलिस को इसकी सूचना क्यों नहीं होती ? स्टॅलिन को इसका उत्तर देना चाहिए ! – संपादक) ऐसे अपराधियों पर कोई दया नहीं की जायेगी । (मुख्यमंत्री पद के दायित्व को ध्यान में रखते हुए क्या ऐसी घटनाओं के लिए वे अपने पद से त्यागपत्र देंगे? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

  • देश में विषैली मदिरा पीने से अधिकांश अधिक संख्या में मृत्यु होती रहती हैं; यद्यपि इसे स्थायी रूप से रोकने के लिए केंद्रीय तथा राज्य स्तर पर उपाय किए नगण्य हैं। अतः ऐसे प्रकरण होते रहते हैं, यह सभी दलों की सरकारों के लिए लज्जासपद है !
  • सनातन धर्म को नष्ट करने की बात करने वाली सत्तारूढ द्रविड मुनेत्र कळघम् पार्टी को पहले इस तरह के अपराध को समाप्त करना चाहिए !