छात्रवृत्ति देने की लालच दिखाकर ७ छात्राओं के साथ बलात्कार ; ४ मजदूरों को बनाया बंदी !

ऐप के माध्यम से महिला अधिकारी की आवाज निकालकर छात्राओं को बुलाया जा रहा था निर्जन स्थल पर !

भोपाल (मध्य प्रदेश) – राज्य के सीधी जिले में हुई एक घटना में आवाज में परिवर्तन करनेवाले एक ‘ऐप’ का उपयोग कर कुछ मजदूरों ने शासकीय महाविद्यालय में सीखनेवाली छात्राओं को छात्रवृत्ति देने की लालच दिखाई और तदुपरांत उनके साथ बलात्कार किया । इस मामले में ब्रिजेश प्रजापती, राहुल प्रजापती, लवकुश प्रजापती और संदीप प्रजापती इन ४ लोगों को पुलिस ने बंदी बनाया है ।

ब्रिजेश ने यू ट्यूब से आवाज में परिवर्तन करनेवाले ऐप संबंधी जानकारी प्राप्त की । उसके माध्यम से वह महाविद्यालय की छात्राओं को जाल में फंसा रहा था । आवाज में परिवर्तन करनेवाले ऐप का उपयोग कर जिले के ‘संजय गांधी महाविद्यालय’ की उच्चपदस्थ महिला अधिकारी रंजना की आवाज में छात्राओं से संपर्क किया जाता था । छात्राओं का विश्वास संपादित करने के उपरांत उन्हें छात्रवृत्ति की लालच दिखाकर दस्तावेज लेने के बहाने से विशिष्ट स्थल पर बुलाया जाता था । छात्राएं वहां पहुंचने पर उन्हें दुपहिये पर बिठाकर निर्जन स्थल पर ले जाकर उनके साथ बलात्कार किए गए ।

इस मामले के बारे में मझोली पुलिस थाने में एक महिला का बेनाम दूरभाष आया । प्राप्त परिवाद के उपरांत पुलिस ने जाल बिछाकर चारों को बंदी बनाया । जांच में उन्होंने ७ छात्राओं के साथ बलात्कार करने की स्वीकृती दी । अब इस मामले में पीडित छात्राएं स्वयं आगे आकर जानकारी दे रही हैं ।

संपादकीय भूमिका 

ऐसे वासनांधों को फांसी का दंड मिलने तक मध्य प्रदेश पुलिस को प्रयत्न करने चाहिए !