Pakistan Hindu Girl Abducted : पाकिस्तान में हिन्दू लडकी के अपहरण के उपरांत हिन्दुओं की ओर से प्रदर्शन !

हिन्दुओं का आंदोलन

कराची (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के डेरा मुराद जमाली शहर में कुछ दिनों पूर्व हिन्दू लडकी प्रिया कुमारी का सुक्कूर से अपहरण किया गया था; लेकिन उसके विषय में अभी तक कोई भी जानकारी पुलिस को नहीं मिली । इस प्रकरण में हिन्दुओं ने तीव्र आक्रोश व्यक्तकर मोर्चा निकालकर प्रदर्शन किया ।

१. डेरा मुराद जमाली के हिन्दुओं ने अपहरण का निषेध करते हुए हिंसक आंदोलन किया । ‘डॉन’ दैनिक ने लिखा है कि कुमारी को खोजने में तथा उसे मुक्त करने में असफल होने पर आंदोलनकर्ताओं ने निराशा व्यक्त की । मुखी मानक लाल तथा सेठ ताराचंद के नेतृत्व में हिन्दू समाज के वरिष्ठ नेताओं ने मोर्चा निकाला । इसमें समाज के विविध क्षेत्र के लोग सहभागी हुए थे ।

२. हिन्दुओं ने इस प्रकरण में देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है । ‘ह्यूमन राइट्स फोकस पाकिस्तान’ इस संगठन ने देश में अल्पसंख्यकों के धार्मिक छलावे का तीव्र निषेध किया है । इस कारण आक्रोशित हुई जनता ने बडे आंदोलन की तैयारी की है । इस संगठन ने बताया कि, ईसाई , हिन्दू , अहमदिया , सिख और अन्य धर्म के अनेक लोग पिछले कुछ महीनो में विविध आक्रमणों में मारे गए हैं ।

संपादकीय भूमिका

हिन्दुओं ने ऐसे कितने भी प्रदर्शन किए, तो उसका परिणाम न वहां की सरकार पर होगा, न धर्मांध मुसलमानों पर ! पाकिस्तान के हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए भारत में हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करना, यही एक मात्र उपाय है !