भारत के साथ अनेक क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं तथा हमारा एक दूसरे पर विश्वास है ! – अमेरिका के विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन

अमेरिका के विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन का वक्तव्य !

अमेरिका के विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन

दावोस ( स्विट्जरलैंड ) – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उल्लेखनीय कार्य किए हैं । भारत उनके नेतृत्व में असाधारण यशोगाथा लिख रहा है । भारत अब एक नए स्तर पर पहुंचा है । प्रधानमंत्री मोदी तथा राष्ट्रपति जो बायडेन एकत्रित होकर विकास पर काम कर रहे हैं । दोनों देश अनेक क्षेत्रों में एक दूसरे के साथ कार्य कर रहे हैं तथा हमारा एक दूसरे पर विश्वास है, ऐसा वक्तव्य अमेरिका के विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन ने किया । वर्तमान में चल रहे ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ के सम्मेलन में सहभागी होने के लिए ब्लिंकन आए हैं ।

भारत की आर्थिक प्रगति तथा आधारभूत सुविधाएं दृढ़ हो रही हैं, तो भी हिन्दू राष्ट्रवाद का उदय चिंता का विषय है क्या, एक पत्रकार के इस व्यर्थ प्रश्न पर ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका तथा भारत हमेशा ही चर्चा करते आए हैं । जिसमें लोकतंत्र तथा मौलिक अधिकारों से संबंधित सभी पहलुओं का समावेश है । हम नियमित तथा वस्तुनिष्ठता से चर्चा करते रहते हैं । (भारत में हिन्दूराष्ट्र की स्थापना लोकतंत्र के पहलुओं को पकडकर ही होने वाली है, इसीसे लोगों का जीवन सच्चे अर्थों में आनंदी होगा, हिन्दुओं ने यह हिन्दुविरोधियों को दृढ़ता से बताना चाहिए ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

ऐसे झूठे बोल बोलने की अपेक्षा भारत के मन में सच्चे अर्थों में विश्वास निर्माण करना है, तो अमेरिका को खालिस्तानी आतंकवादियों को भारत के सुपुर्द करना चाहिए !