Khalistani Attack Hindu Temple : अमेरिका में फिर से एक बार खलिस्तानियों ने किया हिन्दू मंदिर पर आक्रमण !

मंदिर की दीवार पर लिखी भारतविरोधी घोषणाएं तथा प्रधानमंत्री मोदी के विषय में अपशब्द !

कॅलिफोर्निया (अमेरिका) – यहां के हेवर्ड में विजय शेरावली मंदिर की दीवार पर खलिस्तानियों ने भारतविरोधी घोषणाएं लिखी । इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपशब्द लिखे तथा ‘खलिस्तान जिंदाबाद’ की घोषणाएं भी लिखीं । हिन्दू अमेरिकन फाऊंडेशन ने इन घोषणाओं के छायाचित्र सामाजिक माध्यमों से प्रसारित किए । इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है ।

१. अमेरिका में निरंतर हिन्दुओं के मंदिरों पर इस प्रकार होनेवाले आक्रमणों को देखते हुए मंदिर परिसरों में सीसीटीवी लगाने की मांग हो रही है । इससे आरोपियों को पहचानना संभव होगा ।

२. कुछ दिन पूर्व अमेरिका में नेवार्क के स्वामीनारायण मंदिर पर इसी प्रकार आक्रमण हुआ था, तब दुर्गा मंदिर में चोरी हुई थी । विदेश मंत्री डॉ. एस्. जयशंकर ने भी नेवार्क के मंदिर के आक्रमण संबंधी वक्तव्य दिया था । उन्होंने कहा था कि मैंने यह समाचार देखा है । हमें इस बात की चिंता है । भारत के बाहर की आतंकवादी और पृथकतावादी शक्तियों को स्थान नहीं मिलना चाहिए । हमने अमेरिकी अधिकारियों के पास परिवाद किया है । इस घटना में उचित कार्यवाही की जाएगी, ऐसी आशा है ।

संपादकीय भूमिका 

खलिस्तानी आंतकवादी तथा भारतविरोधी गुरपतवंत सिंह पन्नु पर कार्यवाही न करनेवाली अमेरिका में और क्या हो सकता है ? ऐसी घटनाओं में भारत को अब अमेरिका को कडी भाषा में बोध करा देना आवश्यक है !