Canada Firing : कनाडा में श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर के अध्यक्ष के घर पर चलाई गई १४ गोलियां !

  • आक्रमण किसने किया ?, यह अभी तक अस्पष्ट !

  • पीछले महीने में श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर ने खलिस्तानियों का किया था निषेध !

श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार

ओटावा (कनाडा) – आज तक कनाडा में खलिस्तानियों द्वारा हिन्दुओं के मंदिरों को लक्ष्य कर उनकी तोडफोड की जा रही थी । साथही भारत, हिन्दू और नरेंद्र मोदी के विरोध में घोषणाएं लिखी जा रही थी; परंतु अब सरे प्रांत के विख्यात श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर के अध्यक्ष सतीश कुमार के घर पर २८ दिसंबर की रात में आक्रमण किया गया है । उनके घर पर १४ गोलियां चलाई गई हैं । इस गोलीबारी में कोई प्राणहानि नहीं हुई है । पीछले महीने में श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर ने खलिस्तानियों का निषेध किया था । इसी बात को लेकर यह गोलीबारी हुई, ऐसा कहा जा रहा है; परंतु यह गोलीबारी किसने की, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है । पुलिस इस आक्रमण की जांच कर रही है ।

१. सतीश कुमार ने इस घटना के विषय में कहा कि जिस घर पर आक्रमण हुआ, वहां मेरा बेटा रहता है । पुलिस वर्तमान में गोलीबारी करनेवालों को खोज रही है । यह गोलीबारी निश्चितरुप से किसने की ? यह अभी बताना कठिन है । कुछ दिन पहले मंदिरों पर आक्रमण हुए थे । इन आक्रमणों का इस आक्रमण से कोई संबंध है क्या ? ऐसा प्रश्न पूछने पर सतीश कुमार ने कहा कि इस विषय में अभी बताना संभव नहीं है ।

२. श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर अथवा मंदिर से संबंधित सदस्यों को लक्ष्य करने की यह तीसरी बारी है । इन घटनाओं के उपरांत कनाडा के भारतीय हिन्दू समुदाय ने तीव्र अप्रसन्नता व्यक्त की है ।

संपादकीय भूमिका 

कनाडा की कुल परिस्थिति देखते हुए इसके पीछे खलिस्तानी ही होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं । यदि यह सत्य हुआ, तो भारत को यह विषय संसार के सामने अधिक प्रखरता से प्रस्तुत कर खलिस्तानियों पर कार्यवाही करने के लिए कनाडा को बाध्य करना चाहिए !