‘जय श्री राम’ लिखने पर अध्‍यापिका ने छात्र के चेहरे पर डाला थिनर (एक प्रकार का तरल पदार्थ) !

  • गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) होली ट्रिनिटी चर्च स्‍कूल की घटना !

  • अभिभावकों तथा बजरंग दल के विरोध के बाद अध्‍यापिका निलंबित

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) – यहां गोविंदपुरम के होली ट्रिनिटी चर्च विद्यालय में, डेक्‍स पर ’जय श्री राम’ लिखने पर अध्‍यापिका मनीषा मैसी ने छात्र के चेहरे पर पेंट थिनर डाल दिया । इसपर वह छात्रा घर चली गई तथा कमरे में अकेले ४५ मिनट तक रोती रही । घटना की जानकारी जैसे ही अभिभावकों को हुई तो वे तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता विद्यालय पहुंचे तथा प्रधानाध्‍यापिका से अध्‍यापिका को निलंबित करने की मांग की । इस विवाद के बाद प्रधानाध्‍यापिका मधुलिका जोसेफ ने अध्‍यापिका मनीषा मैसी को नौकरी से निकाल दिया ।

१. इस घटना में अध्‍यापिका मनीषा मेसे ने क्षमापत्र लिखकर प्रधानाध्‍यापिका को दिया है । इसमें कहा गया है, मैं अपने कृत्‍य के लिए क्षमा मांगना चाहती हूं । छात्रा मेरे साथ दुर्व्‍यवहार कर रही थी; इसलिए मैंने द्रव्‍य डाला । मैं आपको विश्‍वास दिलाती हूं, भविष्‍य में ऐसा नहीं करूंगी ।

२.  बजरंग दल के महानगर संयोजक गौरव कुमार सिंह ने कहा कि ‘जय श्री राम’ कहना अथवा लिखना कब से अपराध हो गया ? अगर किसी विद्यालय में ऐसी मानसिकता वाले शिक्षक होंगे तो इसका परिणाम बच्‍चों के भविष्‍य पर होगा ।

संपादकीय भूमिका 

चर्च के विद्यालयों में और क्‍या होगा । इसलिए अब हिन्‍दुओं  को ऐसे विद्यालय खोलने की आवश्‍यकता है जो हिन्‍दुओं  के लिए हिन्‍दू धर्म के अनुसार शिक्षा प्रदान करें ! हिन्‍दू राष्‍ट्र में होंगे ऐसे विद्यालय !