Afghan refugees Pakistan : अफगानी नागरिकों के साथ क्रूरता की गई, तो पाक को उसका परिणाम भुगतना होगा ! – तालिबान की चेतावनी

पाकिस्तानी पुलिस एवं सेना द्वारा अफगानी शरणार्थियों पर अत्याचार करने का प्रकरण

बाएं मुहम्मद याकूब मुजाहिद

काबुल (अफगानिस्तान) – गत माह में पाकिस्तानी सरकार ने पाक में अनधिकृतरूप से रहनेवाले लाखों अफगानी  नागरिकों को १ नवंबर तक देश छोडकर जाने का आदेश दिया । इसके पश्चात अनेक अफगानी नागरिक पाक छोडकर अपने देश लौट गए । जो लौट नहीं पाए, उन पर पाकिस्तानी पुलिस अत्याचार कर रही है । इस पार्श्वभूमिपर तालिबान के उप संरक्षण मंत्री मुहम्मद याकूब मुजाहिद ने पाक को चेतावनी दी । वह बोला, ‘‘पाक अफगानी नागरिकों से क्रूरतापूर्ण व्यवहार न करे, साथ ही उनकी व्यक्तिगत धनसंपत्ति और वस्तुएं भी न छीने, अन्यथा पाक को उसके परिणाम भुगतने होंगे ।

१. मुजाहिद आगे बोला, शरणार्थियों के विरोध में पाक की नीतियों का दोनों देशों के संबंधों पर नकारात्मक परिणाम होगा । इसलिए पाक को अफगानिस्तान के लोगों पर अत्याचार करने से पूर्व विचार करना चाहिए । पाकिस्तान जो बोएगा, वही फसल काटेगा !

२. मुजाहिद ने इस संपूर्ण प्रकरण में संयुक्त राष्ट्रों से हस्तक्षेप करने का भी आवाहन किया है ।

संपादकीय भूमिका 

गैरमुसलमानों पर आक्रमण करने के लिए जगभर के मुसलमान एकत्र आ जाते हैं; परंतु अन्य समय पर एकदूसरे के रक्त के प्यासे हो जाते हैं, यही इससे सिद्ध होता है !