Bageshwar Dham : सनातन धर्म के लिए प्राण देने के लिए प्रत्येक घर से एक युवक बाहर निकलेगा  ! – स्वामी धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री, बागेश्‍वर धाम

देहरादून – मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री ने शहर के क्रीडा मैदान में आयोजित दिव्य दरबार में सहस्रावधि श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘सनातन धर्म के लिए प्राण देने के लिए प्रत्येक घर से एक युवक बाहर निकलेगा’’ ! इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वामी धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत किया । स्वामी धीरेंद्र शास्त्री ने पुन: एक बार हिन्दू राष्ट्र के संकल्प का पुनरुच्चार किया और धर्मांतर का विरोध किया ।

स्वामी धीरेंद्र शास्त्री बोले,

१. देवभूमि उत्तराखंड में दरगाह और मस्जिदों का वेग से विस्तार हो रहा है । अब बाबर को हटाकर रघुवर के नाम का विस्तार करने की आवश्यकता है । यह देश बाबर का नहीं, अपितु रघुवर का है । उत्तराखंड भारत का मुकुट है ।

२. जब शरीर दूसरा रक्त स्वीकार नहीं सकता, तो फिर दूसरा धर्म क्यों स्वीकारे ? जब उत्तराखंड में सर्वत्र सनातन-सनातन दिखाई दिया, तब ही भारत हिन्दू राष्ट्र होगा । उत्तराखंड की पहाडी पर मस्जिद नहीं, अपितु  श्रीराममंदिर बनना आवश्यक है ।