आपने ही देश की दुर्दशा की ! – कनाडा के प्रधानमंत्री जस्‍टिन ट्रुडो को अपने ही नागरिक ने सुनाया !

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्‍टिन ट्रुडो को अपने ही नागरिक ने सरेआम सुनाया !

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्‍टिन ट्रुडो

ओटावा (कनाडा) – कनाडा के प्रधानमंत्री जस्‍टिन ट्रुडो जब टोरंटो में एक कार्यक्रम के लिए गए थे, तब एक सामान्‍य नागरिक ने उनके मुंह पर सुनाया, ‘आपने देश की दुर्दशा की है ।’ इस प्रसंग का वीडियो सामाजिक माध्‍यमों पर प्रसारित हो रहा है ।

१. ट्रुडो कार्यक्रमस्‍थल से बाहर जाते समय उनको देखने आए नागरिकों का अभिवादन करते हुए जा रहे थे । वहां से आगे जाते समय एक व्‍यक्‍ति ने उनके मुंह पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा ‘मैं आप के साथ हस्‍तांदोलन (शकहेंड) नहीं करूंगा, आपने ही देश की दुर्दशा की है ।’

२. जस्‍टिन ट्रुडो ने वहीं पर प्रश्‍न उठाते हुए कहा, ‘क्‍या मैं ने इस देश की दुर्दशा की है ?’ तभी उस व्‍यक्‍ति ने ट्रुडो के दल में महंगी गाडियों पर आपत्ति दर्शाते हुए कहा ‘यहां कोई सादा घर भी क्रय नहीं कर सकता, आपने लोगों पर ‘कार्बन टैक्‍स’ लगाया; परंतु आपके पास 9‘वी8’ वाहनों का समूह है, जो बहुत महंगे हैं ।’

३. ट्रुडो ने उस व्‍यक्‍ति को समझाने का प्रयास आरंभ किया । ट्रुडो ने कहा; ‘क्‍या आपको जानकारी है कि आपके द्वारा दिए गए कार्बन टैक्‍स के धन का हम क्‍या करते हैं ? हम प्रदूषण पर कर (टैक्‍स) लेते हैं एवं वह धन आप जैसे परिवारों को वापस भेजते हैं’, परंतु उस व्‍यक्‍ति को संतोष नहीं हुआ ।

४. उस व्‍यक्‍ति ने आरोप लगाते हुए कहा ‘आप यह सारा धन यूक्रेन भेजते हैं ।’ तब ट्रुडो ने कहा ‘लगता है, आप व्‍लादिमिर पुतिन के बहुत भाषण सुनते हैं । आपके पास रूस की बहुत अनुचित जानकारी है ।’ ऐसा कहते हुए वे वहां से चले गए ।