गुंडों द्वारा की जा रही जबरन पैसे वसूली की कान्ट्रेक्टर की मनाही; तो कर दी निर्माणाधीन सडक की खुदाई !

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की घटना !

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) – अबतक जबरन पैसे वसूली करनेवाले ऐसे गुंडों द्वारा हत्या से लेकर अपहरण करने तक की घटनाएं होती आई हैं । अब एक नई घटना सामने आई है । यहां सडक का निर्माणकार्य करनेवाले कान्ट्रेक्टर ने पैसे देने से मना करने पर गुंडों ने जेसीबी से ७ किमी लंबी सडक की खोद डाली । इसके साथ ही श्रमिकों (मजदूरों) को भी पीटा। इन गुंडों ने स्वयं को स्थानीय विधायकों के निकटवर्ती होने का दावा किया था । इस प्रकरण में पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर ३ लोगों को बंदी बनाया हैं; परंतु प्रमुख सूत्रधार जगवीर सिंह फरार है ।

जैतीगंज से दातागंज इस प्रकार सडक का निर्माणकार्य आरंभ था । सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग द्वारा इसका कान्ट्रेक्ट गोरखपुर के शकुंतला एंटरप्राइजेस नामक कंपनी को दिया गया था । इस कंपनी के मालिक श्री. शकुंतला सिंह ने कहा कि ‘उनके यहां जगवीर सिंह नामक व्यक्ति आया था । उसने बताया कि वह स्थानीय विधायक का आदमी है । उसने पैसे वसूलने चाहे, परंतु मना करने पर वह चिढकर चला गया । फिर कुछ दिन पश्चात उसने अपने सहयोगियों की सहायता से जेसीबी से सडक खोद डाली ।

संपादकीय भूमिका 

उत्तर प्रदेश में अब तक गुंडागिरी शेष होने से ऐसी घटनाएं हो रही हैं । अत: इन गुंडों के विषय में सरकार को अधिक कठोर होने की आवश्यकता है !