कनाडा द्वारा आतंकवाद, कट्टरतावाद एवं हिंसा को छूट !

 भारत के विदेशमंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने अमेरिका से सुनाया !

डॉ. एस. जयशंकर ने अमेरिका से सुनाया

वाशिंग्टन (अमेरिका) – भारत के विदेशमंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कनाडा को तीखे शब्दो में सुनाया, ‘कनाडा एवं कनाडा सरकार के साथ जो कुछ समस्याएं निर्माण हुईं हैं, वे पिछले कुछ वर्षों से हैं । ये समस्याएं आतंकवाद, कट्टरतावाद एवं हिंसा को छूट देने के कारण निर्माण हुई हैं । हमने कनाडा के कुछ अपराधियों को भारत को सौंपने की मांग की थी; परंतु कनाडा द्वारा उस पर कोई भी प्रतिसाद नहीं मिला है । इससे ध्यान में आता है कि कनाडा में अपराधियों को किस प्रकार छूट दी जाती है ।’ वर्तमान में वे अमेरिका की यात्रा पर हैं । वहां पत्रकार परिषद में वे ऐसा बोल रहे थे ।

डॉ. जयशंकर ने स्पष्ट किया है कि जिन अपराधियों की हम मांग कर रहे हैं, वे भारत में हिंसा एवं गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं तथा उन्होंने स्वयं ही ऐसा स्वीकार किया है; अर्थात यह जानकारी अब गुप्त नहीं रह गई है ।

खालिस्तान की मांग कुछ गिने-चुने लोगों की ही !

डॉ. जयशंकर ने आगे कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि आजकाल जो चर्चा (खालिस्तान की) हो रही है, वह पूरे सिक्ख समाज का प्रतिनिधित्व करती है । जो आतंकवाद एवं अलगाववाद की भाषा बोलते हैं, वे गिने-चुने लोग ही हैं । उन पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए । ऐसा नहीं समझा जाना चाहिए कि अलगाववादियों के विचार सभी सिक्ख समाज के हैं !