श्री महाकालीमाता को फांसी दी जा रही है ऐसा मुखपृष्ठ युक्त पुस्तक की ‘अमेजन’द्वारा बिक्री !

हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों द्वारा विरोध

‘काली माँ : अ कलेक्शन ऑफ शॉर्ट स्टोरीज’ इस पुस्तक का मुखपृष्ठ
उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

नई देहली – ‘अमेजन’ इस ऑनलाईन वस्तु विक्री करनेवाले आस्थापन ने अबतक अनेक बार हिन्दुओं के देवी-देवताओं का अनादर करनेवाली वस्तुओं की बिक्री रखी है । प्रत्येक बार हिन्दुओं द्वारा विरोध करने के पश्चात अमेजन ने उसे हटाया तो है; परंतु पुन: पुन: ऐसी वस्तुओं की बिक्री करना शुरू ही है । अब इस बार श्री महाकालीमाता का अनादर किया जा रहा है । अमेजन ने ‘काली माँ : अ कलेक्शन ऑफ शॉर्ट स्टोरीज’ (काली माता : लघुकथाओं का संग्रह) नामक पुस्तक बिक्री के लिए उपलब्ध की है । इस पुस्तक के मुखपृष्ठ पर श्री महाकालीमाता फांसी पर चढा दिखाया गया है । पुस्तक के लेखक ईएल्.टी. फुलाह हैं जो मूलत: अमरीकी हैं । अमेजन का कहना है कि यह पुस्तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, तब भी आगे भारत में भी उसकी बिक्री हो सकती है । इस पुस्तक की बिक्री को हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों द्वारा अब विरोध होने लगा है । सामाजिक माध्यमों द्वारा इस पुस्तक के विरोध में प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • अमेजन द्वारा निरंतर हिन्दुओं के देवताओं का अनादर करनेवाले सामग्री की बिक्री की जा रही है, इसलिए अब भारत सरकार को इस आस्थापन पर कठोर कार्रवाई करना आवश्यक है !
  • इसप्रकार अमेजन ने अन्य धर्मियों के संदर्भ में किया होता, तो क्या होता, यह अलग से बताने की आवश्यकता नहीं !