(और इनकी सुनिए..) ‘युद्ध यह पर्याय न होकर भारत से चर्चा करने के लिए तैयार !’ – शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

आर्थिक दिवालियापन की राह पर गए जिहादी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ का नाटक !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – भूखा कंगाल हुआ पाकिस्तान अब भारत से मान-मनउव्वल करने का नाटक कर रहा है । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारत का आह्वान करते हुए कहा कि, युद्ध पर्याय न होकर हम भारत से चर्चा करने के लिए तैयार हैं । यदि भारत इस विषय पर गंभीर होगा, तो हम उससे चर्चा करना चाहते हैं । पिछले ७५ वर्षों में दोनों देशों में ३ युद्ध हुए । जिसने केवल दरिद्रता, बेरोजगारी और आधारभूत सुविधाओं का अभाव इन समस्याओं को जन्म दिया है ।

शरीफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान परमाणु शस्त्र संपन्न देश है । यह आक्रामक होने के लिए नहीं, तो स्वयं की रक्षा करने के लिए ! यदि कभी परमाणु युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो भी गई, तो इस विषय में कुछ बताने के लिए कोई जीवित ही नहीं रहेगा । युद्ध पर्याय नहीं है ।

(सौजन्य : Aaj Tak) 

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान को भारत में जिहादी आतंकवादियों को भेजना बंद करना चाहिए, कुख्यात आतंकवादी हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम को भारत को सौंपना चाहिए, वहां के हिन्दुओं की रक्षा के लिए ठोस उपाय योजना बनानी चाहिए । पाकव्याप्त कश्मीर को भारत को सौंप देना चाहिए । इसके उपरांत ही भारत पाकिस्तान से चर्चा करने पर विचार करेगा, यह उसे समझना चाहिए !