मध्य प्रदेश में बस नदी में गिरने से २२ यात्रियों की मृत्यु

खरगोन (मध्य प्रदेश) – यहां ९ मई को सुबह लगभग ८.४० को एक निजी बस पुल से नदी में गिरने से २२ यात्रियों की मृत्यु हो गई । इसमें ३ बच्चे तथा ९ महिलाएं हैं । इस दुर्घटना में ३० लोग घायल हुए हैं । चिकित्सालय में उनके उपचार चल रहे हैं । पुल का किनारा तोड कर यह बस नदी में गिरी, नदी सूखी थी । घटनास्थल पर पुलिस तथा प्रशासन पहुंचने से पूर्व ही डोंगर गांव एवं लोणारा गांव के ग्रामवासी घटनास्थल पर पहुंचे तथा उन्होंने सहायता का कार्य आरंभ कर दिया । वे घायलों को अपने वाहनों से चिकित्सालय ले गए । मध्य प्रदेश सरकार ने इस दुर्घटना में मृत लोगों के प्रत्येक परिवार को ४ लाख रुपए घोषित किए हैं । गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस घटना की जांच करने का आदेश दिया है ।

१. पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता की जानकारी के अनुसार बस खरगोन के बेजापुर से इंदौर की ओर जा रही थी । गति अधिक होने के कारण बस से चालक का नियंत्रण छूट गया । तत्पश्चात पुल का किनारा तोड कर बस सीधे नदी में जा गिरी ।

२. उप जिलाधिकारी ने कहा कि बस चालक का पता नहीं लगा । प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि झपकी लगने के कारण चालक ने बस से अपना नियंत्रण खो दिया ।