राजीव गांधी की भांति ही प्रधानमंत्री मोदी को मानव बम से उडा देंगे ! – धमकी भरा पत्र

सुरक्षा से संबंधित गुप्तचर विवरण (रिपोर्ट) फूटा (लीक हुआ) !

नरेंद्र मोदी

कोची (केरल) – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी २४ अप्रैल से २ दिनों के लिए केरल का दौरा करेंगे । इस यात्रा में उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की भांति ही मानव बम से उडा देने का धमकी भरा पत्र मिला है । यह जानकारी केरल के भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने दी है ।

१. सुरेंद्रन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से संबंधित मिला धमकी भरा पत्र मलयालम भाषा में लिखा है, साथ ही पत्र में भेजनेवाले का नाम कोची निवासी एन.जे. जॉनी बताया है ।’’

२. पुलिस ने तुरंत ही जॉनी के घर पर छापा मारा; परंतु जॉनी ने कहा कि संबंधित पत्र के विषय में उसे कुछ भी जानकारी नहीं है ।

३. मोदीजी की सुरक्षा से संबंधित गुप्तचर रिपोर्ट भी लीक हुई है । इस गंभीर घटना पर सुरेंद्रन ने कहा कि पुलिस ने यह गंभीर चूक की है । इसकी जांच होनी चाहिए । संबंधित विवरण (रिपोर्ट) ४९ पृष्ठों का है । उस में ड्यूटी पर (काम पर) नियुक्त अधिकारियों के नाम, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की विस्तृत सूत्रबद्ध सारणी एवं अन्य सूत्र अंतर्भूत हैं ।

संपादकीय भूमिका 

क्या धमकी देनेवाले के साथ ही उसके सूत्रधार से सख्ती अपनाने के लिए साम्यवादी (कम्यूनिस्ट) केरल की पुलिस प्रयास करेगी ? इस संदर्भ में संदेह ही है । इसलिए केंद्रीय गृहमंत्रालय को ही इसपऱ ध्यान दे कर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए !