कनाडा में हिन्दू द्वेष के चलते हिन्दुओं को लक्ष्य किया जा रहा है !

भारतीय मूल के सांसद ने कनाडा की संसद में हिन्दुओं के मंदिरों पर किए जानेवाले आक्रमण के सूत्र रखें !

मूल के सांसद चंद्रा आर्य

ओटावा (कनाडा) – कनाडा के मिसिसोगा के श्रीराम मंदिर की तोडफोड कर वहां भारत विरोधी नारे लिखे जाने का प्रकरण कनाडा की संसद में रखा गया । भारतीय मूल के सांसद चंद्रा आर्य ने संसद में इस घटना का निषेध करते हुए ‘हिन्दूद्वेष के चलते हिन्दुओं को लक्ष्य किया जा रहा है’, ऐसा बताते हुए हिन्दू विरोधी घटना के विषय में चिंता व्यक्त की । साथ ही इस प्रकरण में कठोर कार्यवाही करने की मांग की ।

चंद्रा आर्य ने कहा कि, भारत और हिन्दू विरोधी संगठनों द्वारा कनाडा में हिन्दुओें के मंदिरों को लक्ष्य किया जा रहा है । इन संगठनों द्वारा सामाजिक माध्यमों से कनाडा के हिन्दू नागरिकों को इस पहले भी लक्ष्य किया गया है । हिन्दूद्वेष फैलाया जा रहा है । इसी द्वेष के चलते हिन्दुओं के मंदिरों को लक्ष्य किया जा रहा है । मिसिसोगा के श्रीराम मंदिर की घटना दु:खदायक है । इस ओर गंभीरता से देखने की आवश्यकता है । कनाडा के नागरिक एक होने से हम सभी धार्मिक मान्यताओं और श्रद्धा के साथ रहते हैं । आगे भी यह कायम रखने का प्रयास करने की आवश्यकता है ।

संपादकीय भूमिका 

भारत की संसद में जन्महिन्दू सांसद कभी विदेश के हिन्दुओं पर और हिन्दुओं के मंदिरों पर होने वाले आक्रमणोें के सूत्र रखकर सरकार को हिन्दुओं की रक्षा के लिए कठोर कदम उठाने को कहेंगे क्या ?