कनाडा के प्रसिद्ध गौरीशंकर मंदिर की तोडफोड

भारत विरोधी नारे लिखे गए !

ब्रॅम्पटन (कनाडा) – यहां के प्रसिद्ध गौरीशंकर मंदिर की तोडफोड की मंदिर की भीत पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने की घटना हुई है । इस घटना के विषय में कनाडा के टोरंटो में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने निवेदन प्रस्तुत कर विरोध किया है ।

इसमें कहा है कि, मंदिर की तोडफोड कर कनाडा के भारतीयों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है । हमने कनाडा सरकार के अधिकारियों के समक्ष इस घटना के विषय में चिंता व्यक्त की है ।

१. कनाडा में पिछले वर्ष जुलाई में भी एक मंदिर पर आक्रमण किया गया था । उस समय भारत के विदेश मंत्रायल ने कनाडा सरकार से ऐसी घटनाओं की योग्य ढंग से जांच करने की मांग की थी । कनाडा में भारतीय मूल के ४ प्रतिशत नागरिक रहते हैं ।

२. कनाडा के राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय के ब्योरे के अनुसार कनाडा में वर्ष २०१९ से २०२१ के समय में धर्म, लिंग और रंगभेद के अपराधों में ७२ प्रतिशत बढोतरी हुई है । इस कारण अल्पसंख्यकों में डर का वातावरण है । (इस विषय में अमेरिका अथवा युरोप के देश बोलेंगे नहीं; लेकिन इस संबंध में भारत पर झूठे आरोप लगाते हुए टिप्पणी करते रहेंगे ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

कनाडा में खालिस्तानियों की अभी तक की कार्यवाहियों को देखते हुए उनकी ओर से ही इस आक्रमण को नकार नहीं सकते ! कनाडा सरकार का भी उन्हें गुप्त समर्थन होने से यह घटना न रुकने की संभावना होने से भारत सरकार को ही अब इस संबंध में विशेष प्रयास करना आवश्यक है !